लोकतंत्र के पर्व में उत्साहपूर्वक भागीदारी करें – डॉ. सिडाना

मतदान प्रतिशत बढ़ाने मनाई स्वीप होली

15

 

मण्डला 23 मार्च 2024

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से स्थानीय नेहरू पार्क में स्वीप होली का अभिनव कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्वीप होली के दौरान विभिन्न मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सहभागिता की। कार्यक्रम में नैतिक मतदान का संकल्प लेते हुए प्रतिभागियों ने एक-दूसरे पर रंग-गुलाल लगाए तथा सेल्फी प्वाईंट पर पहुंचकर फोटो खिचवाई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सलोनी सिडाना ने कहा कि आगामी 19 अप्रैल को मंडला लोकसभा के लिए लोेकतंत्र का पर्व मनाया जाएगा जिसमें हम सभी को उत्साहपूर्वक भागीदारी करते हुए मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना है। नैतिक मतदान में लोकतंत्र की आत्मा समाहित होती है। मतदान प्रत्येक मतदाता का अधिकार एवं दायित्व है। इसके लिए हम सभी को लोगों को मतदान के लिए जागरूक करना होगा। प्रत्येक वोट का अपना एक महत्व होता है। उन्होंने कहा कि हम सभी नैतिक मतदान का संकल्प लें साथ ही अपने परिवार तथा आस पड़ोस के लागों को भी नैतिक मतदान के लिए प्रेरित करें। कलेक्टर ने अपने संबोधन में 85 वर्ष से अधिक आयु तथा दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग के प्रावधानों की भी जानकारी दी। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्रेयांश कूमट ने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि मतदाता जागरूकता की इस श्रृंखला को सतत रूप से चलाते रहें जिससे प्रत्येक मतदाता तक यह संदेश पहुंचाया जा सके कि देश के लोकतंत्र की मजबूती के लिए उसका मत महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम में प्राचार्य रानी दुर्गावती शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डॉ. विजेन्द्र चौरसिया, कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. शरदनारायण खरे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी गजानंद नाफड़े, सीईओ जनपद रमेश मंडावी, सहायक संचालक महिला बाल विकास रोहित बड़कुल, परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास अनूप नामदेव, प्राचार्य कन्या हाईस्कूल बिंझिया मुकेश पांडे, विकासखंड समन्वयक ग्रामीण आजीविका परियोजना योगेन्द्र तिवारी सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 

लोकतंत्र की दीवार पर रंगों से बनाए चिन्ह

 

नेहरू पार्क में आयोजित स्वीप होली के इस कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना, सीईओ जिला पंचायत श्रेयांश कूमट सहित उपस्थित लोगों द्वारा लोकतंत्र की दीवार पर रंगों से पृथक-पृथक चिन्ह बनाए गए तथा पोस्टर पर हस्ताक्षर कर नैतिक मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। स्वीप होली के दौरान आकाश में जमकर गुलाल उड़ाए गए एवं एक दूसरे को तिलक लगाकर मतदाता जागरूकता अभियान को जन अभियान बनाने का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम के अंतिम चरण में उपस्थित लोगों ने 19 अप्रैल को नैतिक मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.