अनेक वर्षों से अंगद की तरह एक ही स्‍थान में जमे कर्मचारियों की कार्य प्रणाली से नैनपुर नगर पालिका के कार्य हो रहै है प्रभावित…

154

 

रेवाचंल टाईम्‍स – मण्‍डला जिले के नैनपुर नगर की पालिका परिषद में अनेक वर्षों से अंगद की तरह पैर जमा कर रखे हुए, जहा पर जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के संरक्षण प्राप्त होना लोगो को अहसास करा रहा जिस कारण से आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव प्रभावित हो सकते हैं, एक ही जगहों बरगद की मजबूत जड़ जमाये बैठे हुए है, अगर किसी कारण बस इनका स्थानंतरण हो भी जाता है तो ले देकर उनका स्थानंतरण स्थगित हो जाता हैं। और फिर इन कर्मचारियों की तू तू बोलती नज़र आती हैं, वही स्थानीय लोगो की माने तो कर्मचारियों का नहीं हो रहा है तबादला और इन कर्मचारियों की मनमानी से स्थानीय लोग परेशान हो चुके है, तबादला नही होने के चलते अनेक वर्षों से वही कर्मचारी नगर पालिका में कार्यरत हैं । एक ही स्‍थान में कार्यरत होने की वजह से इन कर्मचारियों की कार्यप्रणाली की वजह से शासकीय कार्य आए दिन प्रभावित होते नजर आ रहै है साथ ही आम जन मानस को मिलने वाली सुविधाएं व उनके होने वाले विभागीय कार्यों में भी अड़चनें उत्पन्न होती नजर आ रही है आम जन का यह मानना है कि नगर पालिका में लोगों के चेहरे देखकर कार्य किया जाता है ।


नगर पालिका बनी नरक पालिका

वही नैनपुर नगर पालिका में आम जान की समस्याएं जस की तस बनी हुई है प्राय: यह देखा जा रहा है कि विगत कई वर्षों से जमे हुए कर्मचारियों का कामों के प्रति में ध्यान नहीं देकर व्यक्तिगत व्यवहार निभा रहे हैं । चेहरा देखकर ही कार्य लोगों का कार्य किया जा रहा है या कहे कि जो जितना चढ़ावा चढ़ायेगा उसका कार्य उतना जल्द की किया जायेगा । नामांतरण एवं अन्‍य सामान्‍य कार्यो मे आम जन को महीनों नगर पालिका के चक्‍कर लगाना पड रहा रहे हैं नाम न छापने की शर्त में एक भुगत भोगी के द्वारा बताया गया है कि कभी कभी तो लोगों को कर्मचारियों के साथ विवाद तक होते देखा गया है ।


वही नगर के अंदर जगह जगह गंदगी के अंबार देखे जा सकते है नालियां भी समय में साफ सफाई नही कि जा रही हैं नगर में साफ सफाई व्यवस्था भी दिनों दिन बद से बत्तर होती जा रही है, नगर क्षेत्र मे सड़क के किनारे फुटपाथों पर दुकानदारों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया जिस कारण से यातायात व्यवस्था चौपट होती नजर आ रही है । वही नगर पालिका में परिवार वाद एवं भाई भतीजा वाद में निरतंर बढोतरी हो रही है । मुँह देखा देखी तो चल ही रही थी लेकिन विगत कुछ वर्षों से बाप बेटा का भी वर्चस्व देखा जा रहा है । नगर के आम जन का प्रशासन से अपेक्षा है कि स्‍थानीय कर्मचारियों को यहा से कही अन्‍य स्‍थान में पदस्‍थ किया जाए।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.