केवलारी जनपद सीईओ ओमकार सिंह ठाकुर के संरक्षण में केवलारी जनपद बनी भ्रष्टाचार की गण…. भ्रष्ट सचिवों पर मेहरबान है जनपद सीईओ……..

402

 

दैनिक रेवाचल टाइम्स सिवनी – इन दोनों भ्रष्ट और भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए सरकार अथक प्रयासों में लगी हुई है वहीं जिम्मेदारों की तानाशाही और मिली भगत के चलते भ्रष्टाचार हावी होते नजर आ रहा है वहीं जिले से लेकर गांव तक शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की कुछ चुट भैया अपनी और अपने चाहतों की जेब भरने के लिए गरीबों के हाक में डाल रहे हैं डाका एवं प्रशासन शासन को लगा रहे हैं करोड़ों के हिसाब से चुना दैनिक रेवाचल टाइम्स समाचार पत्र के द्वारा निरंतर भ्रष्टाचार को लेकर खबरों के माध्यम से जिम्मेदारों को आईना दिखाने कि कोशिश में लगा है वहीं जिम्मेदारों द्वारा मानो निरंतर आंख में पट्टी बांधने का काम किया जा रहा है एवं निरंतर नाकामी का परिचय दे रहे हैं जिम्मेदार इसी तर्ज में मामला सामने आया है सिवनी जिले के अंतर्गत केवलारी जनपद का है जो की निरंतर भ्रष्टाचार एंव अन्य अनीमियताओं को लेकर प्रशासन एवं अखबारों को सुर्खियों में निरंतर बनी हुई है फिर भी जिम्मेदार अधिकारी सुधारने का नाम नहीं ले रहे हैं बड़े अधिकारियों द्वारा निरंतर निष्पक्ष कार्य एवं भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए अथक प्रयास में लगे हुए हैं वहीं छोटे अधिकारी कर्मचारी बड़े अधिकारियों को ठेंगा दिखा रहे हैं एवं कर रहे हैं मनमानी नहीं है बड़े अधिकारियों का डर वहीं कुछ जिम्मेदार समाजसेवियों द्वारा अगर किसी भ्रष्टाचार एवं अन्य मामलों को लेकर शिकायतें की जाती है तो केवलारी जनपद की शोभा बढ़ाती हैं शिकायतें कार्यवाही के नाम पर मानो जिम्मेदार तो बन बैठे हैं धृतराष्ट्र जिसके चलते भ्रष्टाचार्यों के हौसले हैं बुलंद गांधी छाप कागज के बल पर जिम्मेदार बन बैठे हैं धृतराष्ट्र जिसके चलते भ्रष्ट सचिवों के हैं हौसले बुलंद शासकीय खजाने पर मचा रखी है लूट एवं कर रहे हैं मनमानी गरीबों के हक पर डाल रहे हैं। ढाका जिम्मेदारों ने दे रखा है अभदान केवलारी जनपद में यह देखा जा रहा है कि भ्रष्ट सचिवों द्वारा कैसे मनमानी कर करोड़ों का गमन कर अपनी और अपनी चाहेतों की जेब भर रहे हैं वहीं जिम्मेदारो का भी सहयोग भर पुर नजर आ रहा है।

शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही है कार्यवाहियां…..

केवलारी जनपद का भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है वही कुछ जिम्मेदार शिकायतों के बाद भी कार्रवाइयों पर नहीं दे रहे हैं। शिकायतों के बाद भी जिम्मेदारों द्वारा कार्यवाहियां ना करना इस बात को दर्शा रहा है कि मानो जैसे भ्रष्टाचार को दे रहे हैं बढ़ावा जिसके चलते छोटे कर्मचारियों के हैं हौसले बुलंद खुलेआम दे रहे हैं अपनी वारदातों को अंजाम एवं अपनी और अपनी चाहतों की भर रहे हैं जेब शासकीय खजाने के साथ कर रहे हैं लुट गरीबों के हाक में डाल रहे हैं ढाका ।

इस संबंध में इनका कहना है कि…..

मेरे द्वारा केवलारी जनपद के अंतर्गत आने वाली कुछ ग्राम पंचायतों की विभिन्न अनियमिताओं को लेकर लिखित शिकायत की गई है ।मगर आज तक क्या कार्यवाही हुई मुझे अवगत नहीं कराया गया है ना ही किसी तरह से पत्राचार किया गया है। जिम्मेदारों का कार्रवाई न करना स्पष्ट इस बात को दर्शा रहा है कि कैसे इनके द्वारा भ्रष्टाचार को दिया जा रहा है बढ़ावा । मैं उक्त विभिन्न मुद्दों को लेकर जल्द ही न्यायालय की शरण लुगा।

शिकायतकर्ता
अखिलेश बन्देवार आरटीआई एक्टिविस्ट

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.