जेल में हुआ साध्वी प्रतिमा बहन का सत्संग…

202

रेवांचल टाईम्स – छिंदवाड़ा केंद्र सरकार और राज्य सरकार की मंशा अनुसार जेल में निवासरत बंदियों का जीवन उन्नत करने के उद्देश्य से आध्यात्मिकता के गुण विकसित करने के निमित्त प्रतिमाह यह कार्यक्रम सितंबर 2022 से निरंतर चल रहा है।


परम पूज्य संत श्री आसाराम जी बापू की पावन प्रेरणा से छिंदवाड़ा जिला जेल में प्रति माह यह कार्यक्रम आसाराम जी बापू की कृपापात्र शिष्या साध्वी प्रतिमा बहन का सत्संग हुआ जहां पर 550 बंदी भाई है उनका आध्यात्मिक शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए भगवान नाम कीर्तन प्राणायाम और उनके सफल जीवन जीने की कुंजियां सत्संग में बताई गई बंदी भाई बड़े हर्ष पूर्वक इसका आनंद लिया एवं जीवन उपयोग की बातों को अपनी दिनचर्या में लाकर अति प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं।
साध्वी जी ने बताया
दो बातन को भूल मत , जो चाहे कल्याण।
नारायण का मौत, दूजी श्री भगवान।।
साध्वी जी का कहना था जो भगवान के नाम का जाप करता है, सुमिरन करता है, कीर्तन करता है, उसकी रक्षा स्वयं भगवान श्री राम के परम भक्त श्री हनुमान जी स्वयं करते हैं इसलिए निश्चित होकर निर्भय होकर भगवान के नाम का सदा जाप करते रहना चाहिए और अपने जीवन का कल्याण कर लेना चाहिए।
ऐसे कितने ही देवी कार्य पूज्य बापूजी के द्वारा पूरे देश भर में हो रहे हैं और करोडों साधक भाई बहन ऐसे अनेक देवी कार्यों में भाग लेकर धर्म और संस्कृति की रक्षा किया जा रहे हैं।
जब संगीतमय प्रस्तुति चल रही थी बन्दी भाइयों का जोश देखते ही बन रहा था धार्मिक धुन में जमकर झूमे बंदी भाइयों को ऐसा माहौल बहुत कम मिलता है वह बाहर की दुनिया से पूरी तरह कटे हुए हैं यह माहौल देखकर बहुत प्रसन्न होते हैं ऐसे आयोजन के लिए जेलर साहब की भी भूमिका प्रमुख रहती है वह तारीफे काबिल है।
इस देवी कार्यों में भाग लेने वाले पुण्यशील साधक भाइयों बहने हैं लिंगा आश्रम से साध्वी रेखा बहन, योग वेदांत सेवा समिति अध्यक्ष मदन मोहन परसाई जी, खजूरी आश्रम के संचालक जयराम भाई ,जिला ब्यूरो चीफ जितेंद्र अलबेला महेश चुगलानी ,मीना गोदवानी, दीपा डोड़नी, सुजीत सूर्यवंशी, छाया सूर्यवंशी मुख्य रूप से उपस्थित थे

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.