पैसों से जुड़ी हर समस्या दूर कर सकते हैं शुक्रवार के ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा

13

सनातन धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन इनका विधि-विधान से पूजन करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद देती हैं. धर्म शास्त्रों के अनुसार अनुसा​र जिस घर में माता लक्ष्मी का वास होता है वहां हमेशा सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है और जातक उन्हें प्रसन्न करने के लिए व्रत-उपवास व पूजा-पाठ करते हैं. ताकि जीवन में आ रहे आर्थिक संकटों से छुटकारा मिले और सुख-समृद्धि घर में आए. ऐसे में शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ ही कुछ उपाय अपनाना बहुत ही लाभकारी माना गया है.

शुक्रवार के उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से धन संबंधी समस्याओं का सामना कर रहा है या उसका धन कहीं अटका हुआ है और लाख कोशिशों के बाद भी वापस नहीं मिल रहा तो शुक्रवार के दिन काली चींटियों को चीनी खिलाएं. ऐसा करने से धन से जुड़ी बाधाएं दूर होंगी.
  • इसके अलावा शुक्रवार के दिन स्नान करने के बाद सफेद रंग के वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी का नमन करें. फिर मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाकर श्री सुक्त का पाठ करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.
  • अगर आपके घर में पैसे नहीं रुकता तो शुक्रवार के दिन मंदिर में कमल का फूल, मखाना, बताशा, कौड़ी और शंख लेकर जाएं. ये सभी सामग्री मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और अपना आशीर्वाद देंगी.
  • हर व्यक्ति अपने घर में सुख-शांति और वैभव बनाएं रखना चाहता है. इसलिए ऐसा कोई कार्य न करें जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाएं. सबसे महत्वपूर्ण है कि अन्न का अपमान न रहें और शुक्रवार के दिन गरीबों को अन्न दान करें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आपके परिवार पर बनी रहगी.
  • शुक्रवार के दिन घर की सफाई करने के बाद स्नान आदि करके घर में गंगाजल का छिड़काव करें और शाम के समय घर के बाहर दीया जलाएं. ऐसा करने से सौभाग्य और स्वास्थ्य अच्छा रहता है.
instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.