अवैध रेत परिवहन पर धड़ल्ले से दौड़ रहे है। ट्रैक्टर खनिज विभाग कार्यवाही शून्य जिला खनिज विभाग के संरक्षण में अवैध रेत का भंडार राजस्व विभाग और पुलिस अभिरक्षा में वाहन को कराया खड़ा..

25

 

रेवांचल टाइम्स मंडला – आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र मंडला जिले में इन दिनों खनिज विभाग विभाग की निष्क्रियता कहें या मुखबिर तंत्र की कमजोरी के चलते खनिज विभाग अपनी जिम्मेदारी से बचते नजर आ रही है जिले में वैसे तो 26 रेत खदाने संचालित हैं और स्वीकृत खदानों से भी ठेकेदारों की सहमति कहें या फिर रेत माफियाओं के बुलंद हौसले जिनकी वजह से अनेक ऐसी खदाने हैं जिनकी न स्वीकृति है फिर भी रेत खनन और परिवहन खुलेआम चल रहा है..

एस.डी.एम घुघरी का एक्शन मोड..

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व घुघरी सी.एल वर्मा जो कि अपने सख्त रवैये के लिए जाने जाते हैं उनके द्वारा अवैध उत्खनन और परिवहन पर लगातार नजर बनाये हुए हैं जिसकी वजह से अवैध उत्खनन पर निरंतर कार्रवाई की जा रही है..

बिना नंबरों के ट्रेक्टर से कर रहे रेत खनन और परिवहन..
तहसील मुख्यालय घुघरी में वैसे तो पुलिस विभाग और राजस्व दोनों है लेकिन शायद बिना नंबरों के वाहनों पर पुलिस विभाग की नजर नहीं जा रही है.ऐसे अनेक ट्रेक्टर देखे जा सकते हैं या फिर यूं कहें कि दो चार ट्रेक्टर को छोड़कर सभी ट्रेक्टर पर नंबर तो हैं ही नहीं और बिना नंबरों के ट्रेक्टर केवल अवैध कार्य में ही उपयोग हो रहे हैं चाहे रेत कहें या मुर्रम या फिर गिट्टी..

खनिज विभाग की मौन सहमति
और मुखबिर तंत्र की निष्क्रियता
खनिज विभाग तो मानो मंडला जिले में है ही नहीं जहां देखेंगे वहां अवैध उत्खनन और परिवहन धड़ल्ले से चल रहा है जिनको जिम्मेदारी दी गई है वो गर्मी को देखते हुए ए.सी. कमरे में बैठकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहे हैं और रेत माफियाओं को खुली छूट दे रखी है कि एक रायल्टी पर एक चक्कर लगाओ या दस लगाओ हमें तो अपना हिस्सा चाहिए है वो समय पर आ जाना चाहिए..

एस.डी.एम के आदेश पर की गई कार्रवाई..
आज दिनांक 14/06/2024 को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व घुघरी के आदेश पर राजस्व निरीक्षक के निर्देशानुसार गुल्लूखोह डोंगरमंडला के पास अवैध परिवहन कर रहे हायवा क्रमांक CG12AR8394 जो की वाहन मालिक पंकज चौधरी का हायवा जिसमें वाहन चालक जागेश मरकाम आज 11:22 बजे गुल्लूखोह से बिना रायल्टी के परिवहन करते पकड़ा गया और एस.डी.एम.के आदेशानुसार जप्त वाहन को पुलिस अभिरक्षा में थाना परिसर में खड़ा कर दिया गया है….

इनका कहना है..
एस.डी.एम साहब ने गाड़ी पकड़ी है और कार्रवाई चल रही है उसमें अवैध परिवहन की कार्रवाई की जायेगी..
बलराम भगत
राजस्व निरीक्षक घुघरी..

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.