व्यक्तिगत जानकारी छिपा कर बेख़ौफ़ कर रहे नोकरी ।

45

 

रेवांचल टाईम्स – मण्डला जिले के जनपद पंचायत निवास के अंतर्गत एक शासकीय कर्मचारी शासन के धोका धड़ी करते हुए और कूटरचित तरीके दस्तावेज बनवा कर और अपनी व्यक्तिगत जानकारी छिपा कर बेख़ौफ़ नोकरी की जानकारी सूत्रों से प्राप्त हो रही है जहाँ पर एक सरकारी सेवक बन के शासकीय सेवा का लाभ लेते देखा जा सकता है, वही इस कर्मचारी के हौसले इतने बुलंद है कि इसने शासन और अपने वरिष्ट अधिकारी सहित जिला के अधिकारी से अपनी जानकारी छिपा कर रखी है। और बेखौफ अपनी सेवा दे रहा है, पर सच्चाई रेवांचल टीम के द्वारा उनके समस्त दस्तावेज सूचना के अधिकार के तहत मांगे गए है और जल्द ही जानकारी मिलते ही आम जनता के सामने उसका काला चिट्ठा सामने आ जायेगा और रेवांचल टीम के द्वारा इतने वर्ष शासन को धोखा देकर की गई नोकरी में पाए गए राशि की भी रिकवरी के लिए भी कोट में जनहित याचिका लगाई जाएगी। उसे सालाखों के पीछे भेजने की तैयारी की जा चुकी हैं औऱ यही नही इस मामले में अनेकों सहयोगी अधिकारी कर्मचारी भी लपेटे में आ सकते है। जिस तरह से निवास शिक्षा विभाग का मामला उजागर हुआ है। वैसा ही जल्द जनपद का भी मामला उजागर होगा । कि यहां बैठे निचले कर्मचारी कैसे शासन को चूना लगा कर बेखोफ नोकरी कर रहे है। रेवांचल टीम के द्वारा जल्द ही बड़ा खुलासा किया जाएगा जहां पूरे प्रदेश के सचिव पेंशन और अन्य मांग को लेकर अनेकों बार आंदोलन कर रहे है मगर हकीकत सामने आएगी तो पेंशन की जगह जेल की रोटियां ही नसीब होगी अपनी निजी जानकारी छुपाकर फर्जी जानकारी लगाकर नोकरी करने पर क्या सजा होती है। यह सभी के सामने आएगा हकीकत कुछ और जानकारी कुछ और देकर नोकरी कर रहे है । अगर सही कार्यवाही हो जाये तो कुछ लोगो को जेल से कोई नही बचा सकता छोटे पद में रहकर आलीशान मकान, चार चक्के की गाड़ी, जमीन, प्लाट अबैध तरीके धन अर्जित कर ले तो रहा है जिस दिन दस्तावेज प्राप्त होंगे उस दिन हकीकत शासन के सामने आ जायेगी उस दिन स्थानीय लोगो के साथ साथ जिले के लोगो को पता लगेगा की आखिरकार कैसे जानकारी छिपा कर और काला पीला कर के आज तक ये अपनी सेवा दे रहे है । और काली कमाई से संपति अर्जित कर रहे है ।
वही सच्चाई सामने लाने के लिए विभाग से सूचना के अधिकार से निकलेगी जानकारी जैसे ही जनपद से जानकारी निकल कर सामने आएगी उस दिन सभी भोचल रह जाएंगे औऱ वही इस कर्मचारी की जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेवांचल टीम ने जानकारी एकत्रित कर ली है, महज जनपद की जानकारी भर्ती प्रकिया और अन्य पारिवारिक जानकारी मिलते ही अधिकारियों और उनके चहेतों के पैरों तले जमीन खिसक जाएगी ।
वही जब इस सम्बंध में निवास के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से उनका पक्ष रखने के लिए उसने सम्पर्क किया तो वो छुट्टियों में होने के कारण उनसे संपर्क नही हो सका पर जल्द ही पूरी सच्चाई सब के सामने होगी औऱ, जल्द ही निवास शिक्षा विभाग के जैसा ही बड़ा खुलासा के लिए पढ़ते रहिए, दैनिक रेवांचल टाइम्स

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.