कमीशन बाज सीएमओ ने खस्ताहाल नैनपुर नगर की व्यस्ततम सड़क का नही होने दे रहे है। मरम्मत कार्य, कागजी कार्यवाही में उलझा दिया सड़क का मामला

वार्ड पार्षद ने दिया नगर प्रशासन को दिया आवेदन मगर सीएमओ शून्यकाल में वार्ड वासी परेशान

389

रेवाचंल टाइम्स नैनपुर मंडला नगर का विकास में लगातार रोड़े आ रहे है। मगर विकास कैसे होगा किसी को नहीं पता है। जब कोई विकास की योजना लेकर आगे आता है। तो नगर पालिका के अधिकारी कोई ना कोई अडंगा या प्रशासन कागजों में उलझकर निर्माण कार्य में रोक लगाकर मामले को उलझा देते है।वही दबी जुबान में नगर पालिका के कर्मचारी चर्चा करते है। की सीएमओ देवलाल तीवरे जी बिना लक्ष्मी के कोई फाइल में चिड़िया नही बनाते है। वही प्रधान मंत्री आवास योजना में हितग्राहियो से भी पैसे की माग की जा रही है। जिसके चलते आज तक दूसरी किस्त जारी नही की गई है। जिससे साफ होता है। वही सीएमओ देवलाल तीवारे इन दिनों समाचार पत्रों की सुर्खियों की चर्चा में बने हुए हैं । और नगर में चर्चा है। की पहले काम बिगाड़ दो फिर बिगड़ हुऐ काम के लिए लक्ष्मी के बिना नहीं करना। जिसके कारण नगर का विकास रुक सा गया है। वही जानकारी यह भी है। की सरकारी डीजल में जमकर घोटाला हो रहा है। जोकि जॉच का विषय बन रहा है। खेर जो भी अगर सीएमओ घोटाले बाज है।

जल्द उनका घोटाले का खुलासा भी होगा और कार्यवाही भी
वार्ड पार्षद विकास के लिऐ सड़क डमलीकारण की मांग मगर कागजों उलझा दिया सीएमओ साहब
नैनपुर के वार्ड नंबर दो में सड़क मार्ग डामलीकरण हेतु पार्षद के द्वारा परिषद के समक्ष प्रस्ताव दिया गया है।मगर आज तक कोई ध्यान नही दिया गया। वार्ड पार्षद ने नपा अधिकारी को चेतावनी देते हुए कहा है कि 30 दिनों के अंदर उक्त मार्ग में आवश्यक सुधार नही किया जाता है। इस प्रस्ताव को परिषद में लेकर टेंडर प्रक्रिया के तहत कार्य का वर्क आर्डर नही जारी किया जाता है तो अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन होगा मगर सीएमओ देव लाल तिवरे कमीशन के चक्कर में कोई विकास ही करना चाहते है। वही सिविल लाइन जैसे पाश इलाको के लोग आवाजाही करते हैं। अनवरत गड्ढे होने के कारण बरसात के मौसम में इस मार्ग में जगह जगह पानी भराव हो जाता है। लगातार इस मार्ग के सुधार की मांग की जा रही है। अब वार्ड पार्षद निकिता शर्मा ने इसमें आवश्यक सुधार के साथ इस मार्ग के डामलीकरण की मांग की है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी को प्रेषित पत्र में कहा है कि उनके द्वारा उक्त पत्र में आज कोई सुनवाई नहीं की गई है। जिससे साफ होता है। सीएमओ सिर्फ लक्ष्मी के पुजारी है। उनको नगर जनता से कोई मतलब नहीं है।


तहसील जाने वाले मार्ग के हालात इन दिनों खस्ता हैं। जगह- जगह गड्ढे और उखड़ी हुई सड़क
नैनपुर नगर के मुख्य मार्ग से तहसील जाने वाले मार्ग के हालात इन दिनों खस्ता हैं। जगह- जगह गड्ढे और उखड़ी हुई सड़क कांक्रीट के चलते यह मार्ग अब लोगो को परेशान कर रहा है। हालत दिनों दिन दयनीय होती जा रही है। वार्ड दो के अंतर्गत आने वाला यह मार्ग नगर के सर्वाधिक व्यस्ततम मार्गों में से एक मार्ग है। जहां तहसील बैंक निजी अस्पताल और विद्यालय के साथ हजारों लोग निकल रहे है। मगर वह से सीएमओ साहब की उनको जनता के दर्द से कोई मतलब नहीं है। क्योंकि कमीशन नही तो काम नही की तर्ज में काम कर रहे है।

इनका कहना है।
मेरे द्वारा नैनपुर नगर के मुख्य मार्ग से तहसील जाने वाले मार्ग के हालात इन दिनों खस्ता हैं। मगर सीएमओ ध्यान नहीं दे रहे है।
निकिता अंकित शर्मा
वार्ड 2 पार्षद नैनपुर

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.