स्कूल बना ‘स्वीमिंग पूल’, बारिश में खुली व्यवस्थाओं की पोल, बच्चों को हो रही परेशानी…

10

रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले के जनपद पंचायत नैनपुर में जहां एक और बरसात आने से हरियाली आती है वहीं दूसरी ओर कुछ परेशानियां भी देकर जाती है। नगर में कुछ ऐसे भी स्कूल हैं, जहां सुविधाओं की कमी के चलते छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। बता दे नैनपुर नवीन हाई स्कूल का खेल मैदान छात्रों के लिए मुसीबत बना गया है। मैदान से परेशानी होने का मुख्य कारण इसमें से पानी निकासी की किसी भी प्रकार से व्यवस्था न होना है। बरसात होते ही स्कूल परिसर में भारी मात्रा में पानी भरा हुआ है। जिससे छात्रों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। प्राथमिक अधिकारियों की लापरवाही कहानी कहीं जिससे आम जनता एवं स्कूल के बच्चों को इन परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। करोड़ों रुपए से नगर पालिका ने दुकानों का निमार्ण कराया है किंतु पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी व शिक्षण स्टाफ को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जब हमारे द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारी से बात की गई उनके द्वारा पल्ला झाड़ दिया गया और समस्या नगर पालिका को थोप दी गई।
इनका कहना
मेरे द्वारा उच्च शिक्षा अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया जाएगा एवं जल्द ही समस्या का निराकरण होगा जिससे छात्रों को आने-जाने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।
जागृति श्रीवास्तव
विकासखंड ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

नेशनल हाईवे (NH543)मुख्य मार्ग में भी हो रहा जल भराव
नेशनल हाईवे एनएच(543) मुख्य मार्ग में भी जल निकासी की व्यवस्था न होने के चलते दो से ढाई फीट पानी मुख्य मार्ग में भर जाता है जिसके चलते आवागमन प्रभावित होता है। वाहन वाले तो जैसे तैसे मार्ग से आवाजाही कर निकल जाते हैं किंतु पैदल चलने वालों की मुसीबत बनी होती है। जल भराव के चलते दुर्घटना होने का खतरा बना होता है सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण होने के चलते वा बिल्डिंग मटेरियल नालों में भरा होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पाती जिसके चलते आमजन को इन समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.