बिछिया बस स्टैंड बना निजी वाहनों की पार्किंग का ठिकाना

182

दैनिक रेवांचल टाइम्स बिछिया दिनभर में 40 बस चलने के बाद अव्यवस्थाओं का आलम, स्टैंड के बाहर रोड के किनारे खड़ी कर बैठाने लगे सवारी है बस चालक,
बस स्टैंड पर अव्यवस्थाओं का आलम है। पूरे दिन यहां से 40 से अधिक बसों का आवागमन होने के बावजूद ना केवल रोडवेज, बल्कि निजी बसें मुख्य सड़क पर सवारियां उतार-चढ़ाकर चली जाती है। साथ ही बस स्टेंड के बाहर ही खड़े कर के सवारी भरने का काम कर रही है जिससे आवागमन में परेशानी हो रही ही ,बस स्टैंड अवैध पार्किंग का अड्डा बन चुका है, जिससे न केवल आवागमन प्रभावित हो रहा है बल्कि कई अवैध प्रकार की गतिविधियां भी संचालित होती हैं जबकि इसी मार्ग से मुख्य बस स्टैंड सहित अन्य जगह में जाने का रास्ता है लोगों द्वारा पूरे समय अपने वाहनों को अवैध रुप से खड़े कर बाजार में खरीददारी करने चले जाते हैं, जिससे अन्य वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है इन्हीं कारण से बस आज बस स्टेंड के अंदर नहीं आ रही है जिससे पूरा बस स्टेंड खाली हैं बसें स्टैंड के अंदर तो जाती है लेकिन सवारियां बाहर ही उतारती है और चढ़ाती है। इससे मुख्य मार्ग पर पूरे दिन जाम के हालात बनते हैं।जितनी देर बसें स्टैंड के बाहर खड़ी रहती है, उतनी देर में मुख्य मार्ग पर यातायात बुरी तरह प्रभावित होता है।

दुकानदारों ने भी बेतरतीब तरीके से किया अतिक्रमण

एक ओर जहां अवैध रूप से बेतरतीब तरीके से वाहनों की पार्किंग हो रही हैं, तो वहीं दुकानदारों ने भी अपना 5 से 10 फिट का अतिक्रमण कर रखा है । यही नहीं दुकानदारों ने पक्के चबूतरे और टीनशेड बनाकर कब्जा कर लिया है यहां पर दुकानों का सामान रख खा है। यदि दुकानदारों से यह जगह मुक्त करवा दी जाए तो यहां पर आसानी से पार्किंग हो सकती है । वहीं दुकानों पर आने वाले ग्राहक अपने वाहन खड़े कर बेफिक्री के साथ खरीददारी कर सकते हैं।नागरिकों ने बताया कि हालत यह है कि यहां से चार पहिया वाहन तो दूर दो पहिया वाहन या पैदल निकलना भी दुर्भर हो रहा है। कई बार आवागमन के दौरान दुर्घटनाएं हो जाती हैं, तो वहीं आए दिन विवादों की स्थिति भी निर्मित होती है दरअसल नगर में कहीं भी पार्किंग स्थल नहीं होने के कारण लोग बस स्टैण्ड का उपयोग बेफिक्री के साथ कर रहे हैं हालत यह है कि आसपास के गांवों से आने वाले ग्रामीणजन भी अब यहीं पर अवैध पार्किंग कर रहे हैं नागरिकों ने इस समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग की है ।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.