नैनपुर की गलियों में दौड़ रहा सट्टेबाजी का नशा, नाम मात्र के लिए होता है बंद… नौजवानों को लग रही सट्टेबाजी की लत, सटोरिया हो रहे करोड़पति,

22

रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले के तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक ने पूरे जिले में गैरकानूनी कामों को बंद करने में जो सख्ती दिखाई है, उससे उनकी चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। अपराधियों में उनका खौफ स्पष्ट देखा जा रहा है, लेकिन कहते हैं ना कि कुछ लोगों के कारण पूरे महकमे को कलंकित होना पड़ता है। यही हाल मंडला जिले के हैं। जहां नैनपुर के थाना प्रभारी के आने के बाद अवैध काम करने वालों पर कार्यवाही की तो समय समय में कि जा रही हैं। वही एक तरफ मंडला जिले में सट्टा बंद है, लेकिन दूसरी तरफ नैनपुर शहर और ब्लॉक में सट्टे का कारोबार चरम सीमा पर पहुंच गया है। नैनपुर में जहां देखो वहां सट्टा खिलाया जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि नैनपुर नगर में सट्टा व्यापार तेजी से फल फूल रहा हैं आज भी गली मोहल्ले एवं पान ठेलों पर सट्टा खिलाया जा रहा है। नैनपुर तहसील क्षेत्र से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में सट्टे के कारोबार को बढ़ाया जा रहा है। बताया जाता है कि जो व्यक्ति इनके विरुद्ध आवाज उठाता है। उनको सट्टा माफिया और उनके कर्मचारियों के द्वारा डराया-धमकाया एवं जान से मारने की धमकी दी जाती है। सट्टा माफियाओं के खौफ का माहौल इस कदर है कि कोई व्यक्ति इनके खिलाफ आवाज उठाने से घबराता है। दहशतगर्दी का फायदा उठाते हुए ये दो नंबरी कारोबारी अधिक से अधिक क्षेत्र में अपना सट्टा पसार रहे है।

ईमानदारी का राग अलापने वाले पत्रकार सट्टा माफिया से हफ्ता वसूल रहे
नैनपुर नगर प्रशासन से बेखौफ होकर सट्टा माफिया करोड़ों का सट्टा व्यापार माफियाओं एवं कर्मचारियों द्वारा बेखौफ होकर नगर में सट्टा खिलाया जाता है। जिस कारण गांव व नगर क्षेत्र में सट्टा खिलाने से समाज एवं गांव-नगर में बहुत ही बुराइयां उत्पन्न हो रही हैं। सट्टा जैसी बुराई चौतरफा पैर पसार चुकी है। एक सट्टे बाज ने बताया की नैनपुर नगर के फर्जी पत्रकारों के संगठन संचालित हैं। सब आपने आप को अध्यक्ष बताते हैं और हर माह पैसे के लिऐ फोन करते हैं। सटोरियों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की जरूरत

वही सट्टा बाजार के कारोबारी घूम रहे बेख़ौफ़

वही खुल्लमखुल्ला बोल रहे हैं कि पुलिस को भी हफ्ता चढ़ता है। गांव में पढऩे वाले कम उम्र के नौजवानों को सट्टे की लत लगाने में इसकी भूमिका सबसे ज्यादा है। गरीब परिवारों में सट्टे की लत होने के कारण विघटन की स्थिति उत्पन्न हो गई है। यह सब बाजार में खुलेआम हो रहा है। इसे नैनपुर का दुर्भाग्य ही कहा जायेगा कि जिस खाकी वर्दी को इन सब गतिविधियों पर रोक लगाना चाहिए, परंतु वह सट्टा माफियाओं के आगे दंडवत होते हुए धृतराष्ट्र की भूमिका निभा रहे हैं। सट्टा कारोबारी बेखौफ हो कर सट्टा के कारोबार को अंजाम दे रहे हैं और बाजार में कहते नजर आते हैं हम पुलिस को भी चढ़ोत्तरी चढ़ाते हैं कौन माई का लाल हमारे कारोबार को बंद कर सकता है।

वही बढ़ते अपराध और सट्टे का कारोबार फैलने से समाज और देश के भविष्य कहे जाने नौजवान का करियर बर्बादी की और बढ़ रहा है। परिवार की खुशियां छीनी जा रही हैं। जागरूक नागरिकों ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है कि वो ऐसे अपराधों को रोकने ध्यान आकर्षित कर लापरवाह पुलिसकर्मियों पर ठोस कार्यवाही करते हुए सट्टा माफियाओं पर ऐसी कार्यवाही करें जो समाज में नजीर बने। घरों में विवाद के कारण खुशहाली छिन रही है, तो खोया धन पाने के लालच में लोग पैसे उधार लेकर अपने भाग्य आजमा रहे हैं जिसके चलते वह कर्ज में डूब रहे है। रुपया कमाने ने के शार्ट कट तरीके अपनाते हुए लोग अपनी दिन भर की कमाई से हाथ धो रहे हैं और यह सब पारिवारिक घर-गृहस्थी में तनाव और विवाद का कारण बन रहे हैं।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.