छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपित सहायक आयुक्त अमर सिंह उईके भोपाल की एक होटल से गिरफ्तार कई महीनो से थे फरार

155

दैनिक रेवांचल टाइम्स डिंडोरी मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में करोड़ों के घोटालेबाज अफसर को पुलिस ने किया गिरफ्तार कई महीनों से चल रहा था फरार मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले के तत्कालीन सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है. घोटाले का पर्दाफाश होने के बाद वह कई महीनों से फरार चल रहा था.

मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य डिंडौरी जिले में जनजातीय विभाग के तत्कालीन सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके को डिंडौरी पुलिस ने भोपाल के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है. छात्रवृत्ति की करोड़ों रुपये की राशि के गबन के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई थी. FIR दर्ज होने के बाद वह 5 महीनों से फरार चल रहा था.

ये है मामला

दरअसल साल 2019 -21 के दौरान डिंडौरी में सहायक आयुक्त रहते अमर सिंह उइके ने 2 करोड़ 59 लाख से अधिक छात्रवृत्ति घोटाले को अंजाम दिया था। कलेक्टर विकास मिश्रा के निर्देश पर जिला स्तर की टीम ने मामले की जांच कर इस घोटाले का पर्दाफाश किया था जिसके बाद लोकायुक्त ने मामले में संज्ञान लिया और तब कहीं जाकर सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके के खिलाफ 21 फरवरी 2024 को सिटी कोतवाली डिंडौरी में FIR दर्ज़ कराई गई थी.

फरार हो गया था आरोपी अधिकारी

इधर सिटी कोतवाली पुलिस ने जैसे ही सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके के खिलाफ मामला दर्ज़ किया उधर सिवनी जिले में पदस्थ जनजातीय विभाग के सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके दफ्तर छोड़कर फरार हो गये थे. डिंडौरी पुलिस करीब पांच महीने से फरार आरोपी की धरपकड़ के लिए सिवनी एवं शहडोल जिले में स्थित उनके गृहग्राम में दबिश दे रही थी लेकिन आरोपी अधिकारी पुलिस को लगातार चकमा दे रहे थे.

पुलिस ने आरोपी अधिकारी की गिरफ्तारी पर 20 हजार का इनाम घोषित किया था

साथ ही पुलिस आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुटी हुई थी लेकिन शुक्रवार की सुबह सिटी कोतवाली डिंडोरी पुलिस ने भोपाल स्थित एक होटल से फरार चल रहे आरोपित को आखिर गिरफ्तार कर लिया पुलिस आरोपित अधिकारी को अपने साथ डिंडोरी लेकर पहुंच गई है पुलिस जल्द ही बड़ा खुलासा कर सकती है

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.