कलेक्टर विकास मिश्रा ने जनसुनवाई में आए आवेदकों की सुनी समस्याएं, किया त्वरित निराकरण

16

दैनिक रेवांचल टाइम्स …कलेक्टर विकास मिश्रा ने आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित कर लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने जनसुनवाई में प्राप्त 39 आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, अपर कलेक्टर सुनील शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर सुश्री भारती मेरावी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
जनसुनवाई में ग्राम कुकर्रामठ से आई बुजुर्ग महिला श्रीमती धानाबाई ने कलेक्टर श्री मिश्रा के समक्ष आवास की समस्या प्रस्तुत की, उनके नाम पर आवंटित आवास पर उन्हीं के बेटे ने कब्ज़ा कर लिया है, कलेक्टर विकास मिश्रा ने उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए जिम्मेवार अधिकारियों को बुजुर्ग की समस्या निवारण के निर्देश दिए। इसी प्रकार से ग्राम पौंडी माल निवासी श्री अंकित कुमार बेलिया ने आवेदन पत्र प्रस्तुत कर बताया कि उसे ग्राम पंचायत में गली प्लग निर्माण कार्य में की गई मजूदरी का भुगतान नहीं हुआ है। उसने कुल 42 दिवस की मजदूरी भुगतान की मांग की है। कलेक्टर श्री मिश्रा ने उक्त प्रकरण पर कार्यवाही करते हुए सीईओ जनपद पंचायत डिंडौरी को कार्यवाही कर अंकित कुमार की मजदूरी भुगतान कराने के निर्देश दिए हैं। ग्राम बाकी निवासी श्री गंगाराम साहू ने आवेदन देकर बताया कि उसकी भूमि का रकवा बगैर सूचना के रिकार्ड में कम कर दिया गया है। गंगाराम ने रिकार्ड सुधार की मांग की, जिस पर संबंधित एसडीएम को प्रकरण की जांच कर रिकार्ड दुरूस्त कराने हेतु निर्देशित किया गया। ग्राम मोहदा से राजकुमार ने जनसनुवाई में पहुंच भूमि रिकार्ड दुरूस्त कराने की मांग की। इस प्रकरण पर भी एसडीएम को रिकार्ड दुरूस्त कराने के निर्देश दिए गए।
जनसुनवाई में आवेदकों के द्वारा राशन वितरण, वृद्धावस्था पेंशन, मजदूरी भुगतान, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, संबल योजनांतर्गत सहायता राशि पेयजल एवं विद्यतु की सहित अन्य समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए गए। इन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण किया गया, जिन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण नहीं हो सका, उसके लिए आवेदकों को समय सीमा दे दी गई है। कलेक्टर मिश्रा ने सभी अधिकारियों को जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का निराकरण कर शिकायतकर्ता को अवगत कराने भी कहा है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.