शो पीस बनी स्ट्रीट लाइट, ग्रामीण क्षेत्रों में अंधेरा: लाइट के नाम पर पंचायत ने लाखो कर दिए खर्च

64

 

दैनिक रेवांचल टाइम्स – डिंडोरी, जिले के जनपद पंचायत करंजिया के ग्राम परसेल में पंचायत द्वारा मुख्य मार्गों पर लगाई गई स्ट्रीट लाइटों की स्थिति अब सवालों के घेरे में है। लाखों रुपये खर्च कर ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों पर स्ट्रीट लाइटें लगाई गईं थीं, लेकिन कुछ माह के भीतर ही इनकी अधिकांश लाइटें बंद हो गई हैं और कई लाइटें पूरी तरह से गायब हो गई हैं।

पंचायत ने ग्रामीणों की सुविधा के लिए प्रमुख मार्गों पर स्ट्रीट लाइटें लगवाई थीं, लेकिन इन लाइटों की खराबी और बंद रहने के कारण अंधेरा छाया रहता हैं जिससे राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई स्थानों पर तो लाइटें महीनों से बंद पड़ी हैं, जिससे पूरे गांव में अंधेरा छा गया है। स्थानीय लोगों ने बार-बार लाइटों को चालू कराने की मांग की है, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।

ग्रामीणों का कहना है, कि पंचायत द्वारा लगाए गए स्ट्रीट लाइटें, जो कि लाखों रुपये की लागत से लगाई गई है, अब अपनी मूल स्थिति में नहीं हैं। ग्रामीणों की मांग है यदि शीघ्र ही लाइटों की मरम्मत नहीं की। गई तो उन्हे आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। जिसकी जवाबदारी प्रशासन की होगी।
वही इस स्थिति से स्थानीय लोगों की सुरक्षा और सुविधाओं पर गंभीर असर पड़ रहा है, और समय रहते समाधान न निकाले जाने पर सामाजिक असंतोष बढ़ सकता है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.