स्कूल चले अभियान की पोल खोलता ग्राम मक्के में संचालित शासकीय स्कूल बच्चो ने दी चेतवानी रोड ना बनाई तो करेंगे स्कूल का बहिष्कार

बच्चों ने यूनिफॉर्म मे ग्राम पंचायत का किया घेराव

23

रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले के नैनपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत मक्के में आज ऐसा वाक्या देखा गया जिसमें परेशान होते बच्चे स्कूल चले अभियान की उड़ती हुई धज्जियां बच्चों की स्थिति देख यह बया किया जा सकता है कि बच्चों को स्कूल पहुंचने में कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल के बच्चे अपने हक के लिए कीचड़ से सने कपड़ो में पंचायत का घेराव करने में मजबूर हो गए।बच्चो का कहना है कि वे एक से डेढ़ किलोमीटर दूर ग्राम मोहगांव , गोराछपर से पच्चीस से तीस बच्चे ग्राम मक्के में स्थित स्कूल में पढ़ने के लिए कीचड़ से सराबोर रास्ते से पैदल आते हैं। रास्ता खराब होने के कारण कुछ बच्चों को लंबा सफर तय कर स्कूल पहुंचना पड़ता है। जहां उनके कपड़े कीचड़ में खराब हो जाते हैं रोड में गंदगी बनी रहती हैं ग्राम वासी खुले में आम रास्ते के बाजू में शौच के लिए बैठ जाते हैं। इसी समस्या को लेकर हमने पंचायत में ज्ञापन देना चाहा पर पंचायत में कोई नही था।सचिव मीटिंग में थे सरपंच भी नही थे।तो मजबूरी में धरना देना पड़ा।सचिव के आने पर उनके सामने अपनी मांग रखी और जल्द समस्या का निराकरण कारने को कहा साथ में यह भी चेतावनी दी अगर समस्या का हल नही किया गया तो हम स्कूल आना बंद कर देंगे रोड जाम करेंगे ।क्योंकि कीचड़ भरा रास्ता होने के कारण छोटे बच्चे भी स्कूल नही आ पा रहे हैं। जहां शासन प्रशासन बच्चों को स्कूल में पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हुए अनेक योजनाओं का क्रियांवयन कर रहा है। ऐसी स्थिति में बच्चों का अपने हक के लिए लड़ना बच्चों को होने वाली असुविधा प्रशासन की योजनाओं की पोल खोल रहा है।


इनका कहना हैं
ट्रैक्टर की वजह से रोड खराब हो जाती हैं व नहर से लगी सड़क का निर्माण कार्य ग्राम पंचायत के हाथों में नहीं है इसकी समस्या के लिए हमारे द्वारा ऊपर के अधिकारियों से निवेदन किया जाएगा।
प्रवीण गिरी
उप सरपंच ग्राम पंचायत मक्के नैनपुर

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.