जिले से लेकर तहसील मुख्यालय के मेडिकल स्टोरो में धडल्ले से बिक रही प्रतिबंधित दवाइयां… जिम्मेदार जानकर भी अनजान…

18

 

रेवांचल टाइम्स मंडला – आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र मंडला जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा चुकी है, मेडिकल स्टोरों में बिना डॉक्टरों की पर्ची के ही धड़ल्ले से सर्दी जुखाम से लेकर प्रतिबंधित दवाइयां तक बेची जा रही है, जिले से लेकर गांव गाँव मे चल रही वैध अवैध मेडीकल स्टोरों का कोई माई बाप नज़र नही आ रहा है और मेडिकल स्टोरों से हर आम आदमियों को माँग के अनुसार दवाइयां बिना डॉक्टरों के पर्ची के ही दवाईयां दे दी जा रही हैं।
वहीं जिले में बैठे जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी ये सब जान कर भी अनजान बने हुए हैं, वहीं जिले की मुखिया हर संभव प्रयास कर रही हैं कि जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर गंभीरतापूर्वक कार्य करती हैं लेकिन उनके अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारी केवल औपचारिक रूप से कार्य करते नजर आते हैं..
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मेडिकल स्टोर से प्रतिबंधित दवाई बेचने का ऐसा ही नया मामला तहसील मुख्यालय घुघरी का आया है जहां पर सभी मेडिकल स्टोर में प्रतिबंधित दवाइयां भी औने पौने दामों में बेचकर अपनी जेब भर रहे हैं और आम जनता के जीवन के साथ खिलवाड करते नजर आ रहे हैं..
वहीं सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील मुख्यालय घुघरी और आस पास के क्षेत्र में जितने भी मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे हैं वहां पर गर्भनिरोधक गोली और दवाइयां जो कि बिना डाक्टर की पर्ची के नहीं दी जाती वह भी बेखौफ तरीके से बेची जा रही है जिससे आम जनता के जीवन के साथ खिलवाड इन मेडिकल के स्टोर संचालकों के द्वारा किया जा रहा है!

इनका कहना है..
गर्भनिरोधक दवाई जो कि बिना डाक्टर की पर्ची के नहीं दी जाती लेकिन फिर भी अगर किसी मेडिकल स्टोर में ऐसी दवाई जो प्रतिबंधित है और दवाई मिल रही है तो मैं दिखवा लेता हूं।
डाॅ.कीर्ती चंद्र सरोते
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी
मंडला.

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.