“आजादी का रंग, खाकी के संग” तिरंगा वाहन रैली में पुलिस बैंड की प्रस्तुति, 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा फहराने की अपील…

29

रेवांचल टाईम्स – मंडला पुलिस 300 जवानों का “हर घर तिरंगा अभियान” के तहत पुलिस बैंड की मनमोहक प्रस्तुती के साथ विशाल तिरंगा वाहन रैली

पुलिस अधीक्षक मंडला ने वाहन रैली का पुलिस लाईन से किया शुभारंभ, आजादी का महोत्सव मनाये 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा फहराये

आजादी के महा उत्सव को 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की श्रृंखला में हर घर तिरंगा अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन कर इस अभियान के साथ आम जन को जुड़ने हेतु प्रेरित किया जा रहा हैं।मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत “आजादी के रंग, खाकी के संग” के साथ विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा हैं।
राष्ट्रीय पर्व हर्षोंउल्लास के साथ मनाने एवं 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत अपने घर, संस्थान और कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से आज पुलिस लाइन मंडला से “विशाल वाहन रैली” का आयोजन किया गया। “पुलिस बैंड” की प्रस्तुती व देश भक्ति के गीतों व भारत मां की जय के नारों व गूंज के साथ मंडला पुलिस के विभिन्न इकाईयों व सीआरपीएफ के पदस्थ पुलिस जवानों द्वारा तिंरगा रैली निकाली गई। रक्षित केंद्र मंडला से सुसज्जित इस रैली को पुलिस अधीक्षक मंडला द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया, इस अवसर पर कमांडेंट सीआरपीएफ, एडीएम मंडला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडला, प्रशासनिक अधिकारी की उपस्थिती रही। रैली पुलिस लाईन मंडला से प्रारंभ होकर नेहरू स्मारक से होती हुई शहर के प्रमुख चौक चौराहे से गुजरते हुए महाराजपुर आगन तिराहा पहुंच कर पुन: इसी मार्ग से वापस होती हुई रक्षित केंद्र में रैली का समापन हुआ। रैली में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडला, रक्षित निरीक्षक सुनील नागवंशी, थाना प्रभारी कोतवाली, सीआरपीएफ के अधिकारिगण, होमगार्ड के प्लाटून कंमाडर हेमराज परस्ते, सुबेदार, उपनिरीक्षक, पुलिस बैंड सहित 300 से अधिक पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों व वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने आओ हम सब मिलकर राष्ट्र पर्व घर-घर मनाएं, हर घर तिरंगा फहराएं,भारत मां का मान बढ़ाएं, इस उत्साह और संदेश के साथ भाग लिया। इसी क्रम में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी अनुविभागीय अधिकारियों व थाना प्रभारियों के नेतृत्व में तिरंगा रैली निकाली गई।

तिरंगा रैलियां

तिरंगा ध्वज को समर्पित बाइक, साइकिल और कार रैलियाँ स्थानीय स्तर पर आयोजित की जाएंगी। जैसे-जैसे तिरंगा यात्राएँ यात्रा करेंगी, ये रैलियाँ उन्हें स्थानीय समारोहों में स्वागत और मार्गदर्शन प्रदान करेंगी। इससे ध्वज का उत्सव मनाने और यात्राओं को समर्थन प्रदान करने में मदद मिलेगी।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.