राममय हुआ मण्डला…., श्री हनुमानलला सेवा समिति की तैयारियां पूर्ण , तहसील चौराहे से बंजर चौक तक होगा आयोजन

28

 

रेवांचल टाईम्स – मंडला श्री हनुमानलला सेवा समिति मण्डला के तत्वावधान में श्री राम लला की प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी शाम 5 बजे से रात्रि 7 बजे तक 1008 भव्य संगीतमय सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही कार सेवको के साथ विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जो शहर के मुख्य मार्गो से होती कार्यक्रम स्थल तहसील पर समाप्त होगी।

इस संबंध में समिति सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन का समय तय हो गया है. इस शुभ कार्य के लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख और 12.20 मिनट का समय तय किया गया है. अभिजीत मुहूर्त में यह कार्यक्रम होगा. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, इसी तारीख और शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. प्राण प्रतिष्ठा के एक हफ्ते पहले से पूजा – पाठ का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा.इस भव्य एवम दिव्य अवसर पर मण्डला में भी एक विशेष आयोजन किया जा रहा है।। इस संबंध में लगातार बैठक का आयोजन किया गया जिसमें मण्डला शहर के सभी गणमान्य नागरिक एवम व्यपारीयो के साथ ही समाज के वरिष्ठ नागरिक भी उपस्थित हो रहे है साथ ही मण्डला जिले के सभी वर्ग सम्प्रदाय एवम समाजो का सहयोग प्राप्त हो रहा है । जिसमे सर्वसम्मति से दिनांक 22 जनवरी समय 3 बजे से रात्रि कार्यक्रम समाप्ति तक के आयोजन की विधिवत रूप रेखा बनाई गई साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भी अपना अपना दायित्व निभाने की सहमति दर्ज कराई ।

ये होगी व्यवस्था :

कार्यक्रम के पूर्व शहर के युवाओं द्वारा पूरे शहर में सफाई अभियान चलाया गया, माँ नर्मदा को चुनरी अर्पण, दीपदान एवम इस अविस्मरणीय दिन को भव्य बनाने के लिए पूरे शहर की सजावट की गयी है । जिसमे पूरे शहर को श्रीरामचंद्र एवम श्री हनुमान लला के बड़े बड़े 200 से ज्यादा कटआऊट लागये गए है, श्रीराम नाम लिखे हुए 5000 ध्वज, शहर में सभी चौराहों में लगी महापुरषो की प्रतिमाओं पर साज सज्जा एवम प्रकाश व्यवस्था, शहर के सभी प्रतिष्ठानों में आकर्षक लाइटिंग, शहर के सभी मंदिरों में पूजा पाठ, बंजर चौक मण्डला के सामने विशाल राम द्वार, तहसील के सामने भव्य आकर्षक 40×30 फीट का मंच अदभुत विधुत साज सज्जा के साथ, श्री राम चन्द्र जी की सजीव झांकी, विशाल हनुमान जी की सजीव झांकी, सुमधुर संगीतमय सुंदरकांड पाठ, एलईडी वाल पर लाइव प्रसारण, शहर के मुख्य चौराहों पर एलईडी वाल में सुंदरकांड पाठ का प्रसारण, 2 से 3 घंटे की आतिशबाजी, 22 से ज्यादा विशाल भंडारे के पंडाल लागये जाएंगे । जिसमे ये भंडारे विभिन्न समाज के सहयोग से ये भंडारा आयोजित होगा । श्री हनुमानला लला सेवा समिति ने मण्डला के सभी श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक संख्या में पहुचकर कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाने की अपील की है ।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.