अतिथि शिक्षकों ने एफ आई आर के मामले वापस कराये जाने एवं नियमितीकरण के लिए मार्गदर्शन देने केंद्र सरकार को सौपा ज्ञापन

30

रेवांचल टाईम्स – मंडला जिले में अतिथि शिक्षक परिवार के बैनर तले सोमवार 7 अक्टूबर को महामहिम प्रधानमंत्री, महामहिम राज्यपाल और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर 2 अक्टूबर को अतिथि शिक्षकों पर भोपाल पुलिस के द्वारा बनाये गये पुलिस मामले को वापस कराने सहित नियमित रोजगार दिलाने राज्य सरकार को दिशा-निर्देश जारी करने ज्ञापन सौंपा गया है।
जारी विज्ञप्ति में पी.डी. खैरवार ने बताया कि, प्रायः सभी विकासखंड मुख्यालयों में ज्ञापन सौंपकर सोमवार को 3 बजे जिले भर के अतिथि शिक्षक प्रतिनिधि एकत्र हुए। जहां से कलेक्ट्रेट पहुंचकर भारत के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम प्रदेशव्यापी आवाहन पर ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन में मांग की गई है,कि सबसे पहले भोपाल के शाहजहांनीपार्क में अपनी मांगों को लेकर अतिथि शिक्षक प्रदर्शन कर रहे थे।जिन पर एफ आई आर तक दर्ज करा दी गई है।इसको वापस लेकर पुलिस प्रशासन की कड़ी से कड़ी जांच कराई जाए।साथ ही तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भोपाल में पंचायत बुलाकर अतिथि शिक्षकों के लिए एक साल पहले की गई घोषणाओं को पूरा करने राज्य सरकार को दिशा निर्देश जारी किया जाए। यहां तक कि अतिथि शिक्षकों को बैनर के माध्यम से बलवाई बताकर गोली मारने की धमकी दी गई। नहीं डरने पर रात को पूरे क्षेत्र की बिजली बंद करके खदेड़-खदेड़ कर डंडों से इतनी पिटाई कर दी कि महिला पुरुष अतिथि शिक्षकों के हाथ पैर और शरीर में गंभीर चोटें आईं हैं। यहां तक कि गर्भवती महिलाएं भी चोटिल हुई हैं।तब भी मन नहीं माना तो सैकड़ों अतिथि शिक्षकों के नाम पर एफ आई आर दर्ज करा दी गई है।जिससे संपूर्ण मध्यप्रदेश के लाखों अतिथि शिक्षक परिवार भारी आहत अनुभव कर रहे हैं।ऐसा सरकार के द्वारा अतिथि शिक्षकों का ध्यान मुख्य मांगों से हटाने के प्रयासों के तहत किया जा रहा है।
बता दें,कि एक साल पहले की गई सरकार की घोषणाओं को एक साल बाद भी पूरा नहीं होते देख 10 अक्टूबर को भोपाल के अंबेडकर पार्क में प्रदर्शन किया गया था जिससे प्रभावित होकर 11 अक्टूबर को शासन-प्रशासन और अतिथि शिक्षक संगठन की सामूहिक बैठक की गई। जिसमें कुछ तात्कालिक मांगों को लेकर सहमति भी बनाई गई थी बावजूद इसके महीने गुजर जाने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं।जिस पर ध्यानाकर्षण कराने भोपाल के शाहजहानी पार्क में 2 अक्टूबर गांधी जयंती को प्रदर्शन किया जा रहा था। ज्ञापन निवास, बीजाडांडी, मोहगांव,मवई और अन्य विकासखंड मुख्यालयों में भी दिये गये हैं।
ज्ञापन कार्यवाही में संजय सिसोदिया,उदय झरिया,मीनाक्षी दुबे,दीपा दुबे, दुर्गा श्रीवास, प्रहलाद झरिया, मोहित पटेल,लाला झरिया,राजू झरिया, हेमंत साहू, महेश बैरागी , अभिनय झरिया मुख्य रूप से सामिल रहे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.