लम्बे समय से ग्राम छिवलाटोला में चल रहा है गौ-हत्या और गौ-तस्कर का धंधा जोरो पर…देखे वीडियो

अवैध कब्जा कर, किया गया है पक्के भवन का निर्माण कार्य

1,551

 

 

रेवांचल टाईम्स – मंडला, ज़िले नैनपुर के ग्राम भेसवाही की तरह अनेकों जगहों पर गो तस्करी ज़ोरो पर चल रहा हैं, और मूक बधिर जानवरों के साथ अमानवीय कृत्य किया जा रहा है!
वही जानकारी के अनुसार बिछिया ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत इमलिया माल के, पोषक ग्राम छिवलाटोला, जो कि चौकी हिरदेनगर के अंतर्गत आता है। ग्राम छिवलाटोला में मुसलमानों के द्वारा लम्बे समय से मवेशियों को बूचड़खाना जबलपुर और नागपुर में बेचने का काम करते हैं। जिनके विरुद्ध पूर्व में पुलिस चौकी हिरदेनगर थाना महाराजपुर और अंजनिया में भी मामला कायम किया जा चुका है।

बता दें कि ग्राम पंचायत इमलिया माल के पोषक ग्राम छिवलाटोला में रहने वाले मुसलमान के द्वारा नाला किनारे अवैध कब्जा कर पक्के भवन का निर्माण कर निवास कर रहे हैं, और इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से गाय, बैल, भैंस पड़ा खरीद-खरीद कर उनको रखने के लिए नदी किनारे कब्जा कर पक्का निर्माण कर लिया गया है, और मवेशिया को इकट्ठे होने पर जबलपुर बूचड़खाना से गाड़ी बुलवाकर रात को लगभग 2:00 या 3:00 बजे वाहन में मवेशियो को ठूस-ठूस कर भर कर सप्लाई की जाती है। अवैध कब्जे के संबंध में पूर्व में संबंधित पटवारी और अंजनिया उप तहसील में शिकायत की जा चुकी है, इसके बाद भी इनके विरुद्ध आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

तिंदनी से पकड़ा गया मवेशियों से भरा ट्रक

उल्लेखनीय हैं की 14 अक्टूबर 2024 की बीती रात्रि 3:00 बजे के आसपास सूचना प्राप्त हुई

की ग्राम छिवलाटोला, के आपपास के ग्रामो से मवेशियों को ट्रक में भरकर कत्ल खाना जबलपुर नागपुर, छत्तीसगढ़ ले जाया जा रहा है। सूचना प्राप्त होने के बाद उनका पीछा कर मंडला पुलिस और कुछ हिंदू मित्रों के द्वारा ट्रक को पुलिस थाना कोतवाली मंडला के अंतर्गत ग्राम तिंदनी के पास पकड़ा गया। मौके से ट्रक वाहन चालक कू

द कर भाग गया, जब ट्रक के अंदर देखा गया तो उसमें मवेशियों को ठूस- ठूस कर भरा गया था, जिसे पुलिस थाना कोतवाली मंडला में लाकर खड़ा किया गया है।

भैसवाही में बड़ी कार्यवाही के बाद भी नहीं रुक रहा हैं गौ-हत्या और गौ-तस्कर का मामला

मंडला जिले की पुलिस थाना नैनपुर के अंतर्गत ग्राम भैंस वाही में बड़े स्तर पर गौ-हत्या का मामला उजागर होने के बाद बड़ी कार्यवाही की गई थी। इसके बाद भी गो-तस्करी और गौ-हत्या का मामला नहीं रुक रहा है। ग्राम छिवलाटोला में मुसलमानों के नाम से पर्याप्त निजी भूमि होने के बाद भी इनके द्वारा वर्षों पुराना नाला के किनारे नाला को पाट-पाट कर संकीर्ण कर मवेशियों को रखने के लिए अवैध कब्जा किया गया है। और अवैध रूप से ग्रामीण क्षेत्रों से मवेशियों को खरीद- खरीद कर बूचड़खाना में सप्लाई किया जाता है। जिसकी बानगी 14 अक्टूबर 2024 की रात्रि को ग्राम तिंदनी के पास मवेशी से भरे ट्रक को पड़कर पुलिस थाना कोतवाली मंडला में लाया गया है। देखना अब है कि पुलिस प्रशासन

और जिला प्रशासन ऐसे गो-तस्करों के विरुद्ध क्या कार्यवाही करती है और उनके द्वारा अवैध कब्जा में बुलडोजर चलती है या नहीं।

इनके द्वारा किया जाता है गौ-मांस और गौ-तस्कर का धंधा

ग्राम छिवलाटोला में नाले के किनारे शासन की भूमि पर अवैध कब्जाधारी (1) रियाज अली, उर्फ (गुड्डा) (2) मकसूद, उर्फ (मुन्ना अली) (3) रहमत अली, उर्फ (आसिफ अली) (4) तौफीक खान, (5) आयात अली, उर्फ (मुन्नू) के द्वारा अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण कर गौ-मांस और गौ-तस्करी का गोरखधंधा किया जाता है।

 

 

 

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.