वन मेले का हुआ समापन, उत्कृष्ट प्रदर्शनिय में भोपाल को पहला पुरस्कार मिला…

48

रेवांचल टाईम्स – समापन समारोह मे मंत्री नारायन सिंह कुशवाह ,दिलीप अहिरवार व सीईओ प्रफूल फुलझेले सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे..
वही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हाट बाजार में 24 से 28 फरवरी तक चार दिन तक लगातार चले वन मेले में लाखों लोगो ने मेले का आनंद उठाया। इस मेले मे वनों से प्राप्त होने वाली जड़ी बूटियां औषधियां का विक्रय भी लगाये गये थे वही विभाग के डाक्टरो ने भी ओपीडी लगाकर लोगा का इलाज किया इसके साथ ही वन मेले में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ कार्यशालाएं भी लगाई गई जिनका लाभ आम जनता और अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्राप्त हुआ ।
विशेष कर वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा इस मेले में पूरी शिद्दत के साथ काम किया गया मेले में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का ख्याल रखा गया मेले में जड़ी बूटियां के क्रय विक्रय के साथ-साथ वन के लकडी से बने फर्नीचर और आयुर्वेदिक दवाइयां का भी विक्रय किया गया इसके साथ ही आयुर्वेदिक और वेद पद्धति से अनेक बीमारियों का इलाज किया गया ।


तीनो मंत्री समापन समारोह में हुये शामिल

24 जनवरी से 28 जनवरी तक चलने वाले इस वन मेले का समापन मध्य प्रदेश सरकार के वन मंत्री नगर सिंह चौहान वन राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार और मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा की मौजूदगी में हुआ तीनों मंत्रियों ने मेले के समापन से पूर्व मेले के प्रत्येक स्थल पर जाकर स्टॉल संचालकों से बातचीत की उनका हाल-चाल जाना मेले में घूमने वाले व्यक्तियों के साथ संपर्क करके उनसे भी बातचीत की और आम जनता को मेल से मिलने वाले लाभ के विषय में भी मंत्रियों ने बात की गई ।

भोपाल का प्रथम पुरस्कार सीईओ प्रफुल फुलझेले एंव रेंजर विद्या गिनारे ने प्राप्त किया

इस वन मेले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों सहित अन्य विभाग के अधिकारियों
कर्मचारियों को सम्मानित किया गया इस वर्ष उत्कृष्ट प्रदर्शनी के लिये प्रथम पुरस्कार भोपाल को मिला यह पुरस्कार सीईओ प्रफुल फुलझेले एंव
रेंजर विद्या गिनारे ने प्राप्त किया ।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.