सड़क सुधार कार्य में गुणवत्ता एवं समय सीमा का ध्यान रखें – डॉ. सिडाना

कलेक्टर ने किया बीजाडांडी क्षेत्र का भ्रमण

79

मण्डला 13 फरवरी 2024

कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने मंगलवार को बीजाडांडी क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने मंडला-बरेला मार्ग, तहसील न्यायालय तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करते हुए विभिन्न निर्माण कार्य तथा विभागीय कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान ईईपीआईयू जीपी पटले, सीएमएचओ डॉ. केसी सरौते, एसडीएम निवास शाहिद खान सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

मंडला-बरेला मार्ग में चल रहे सुधार कार्यों का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने निर्देशित किया कि कार्य में गुणवत्ता एवं समय सीमा का विशेष ध्यान रखें। जिन हिस्सों में सुधार की अधिक आवश्यकता है वहां पर प्राथमिकता से कार्य करें। इसी प्रकार डायवर्सन वाले हिस्से के कार्य जल्द पूर्ण करें। कार्य की गति बढ़ाएं। उन्होंने पहाड़ कटिंग, कूड़ामैली ओव्हर ब्रिज के एप्रोच मार्ग, पैरापिट वॉल आदि के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए।

 

कलेक्टर ने किया तहसील न्यायालय का निरीक्षण

 

बीजाडांडी भ्रमण के दौरान कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने तहसील न्यायालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेंडम आधार पर फाईलों की जांच करते हुए फाईलों के संधारण को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लंबित प्रकरणों के निराकरण पर फोकस करें। अविवादित प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकृत करें। उन्होंने कहा कि राजस्व न्यायालयों से जारी होने वाले आदेशों के अमल पर ध्यान दें। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने विभिन्न शाखाओं में जाकर अभिलेखों का अवलोकन भी किया तथा राजस्व महाभियान की प्रगति की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम निवास शाहिद खान सहित संबंधित उपस्थित रहे।

 

बेटा, बेटी में अंतर न समझें

 

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बीजाडांडी के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मी पूरी क्षमता से कार्य करें। आवश्यक उपकरणांे तथा दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उपचार के साथ-साथ आमजन को स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर जागरूक भी करें। महिला वार्ड के भ्रमण के दौरान कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने महिलाओं को अच्छे आहार तथा व्यक्तिगत स्वच्छता के संबंध में समझाईश दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बेटा, बेटी एक समान हैं, इनमें अंतर समझना सामाजिक एवं कानूनी दृष्टि से उचित नहीं है। भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने ओपीडी, ड्रेसिंग रूम, एक्स-रे कक्ष, प्रसूति कक्ष, पैथोलॉजी तथा स्वास्थ्य केन्द्र में किए जा रहे मरम्मत कार्यों का अवलोकन करते हुए संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.