बम्हनी पुलिस ने पकड़ा, सीबीआई का अफसर पढ़े लिखे लोगो की लगवाता था नोकरी…

272

बम्हनी पुलिस ने पकड़ा, सीबीआई का अफसर पढ़े लिखे लोगो की लगवाता था नोकरी…

दैनिक रेवांचल टाइम्स- मंडला, आदिवासी बाहुल्य जिले में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, ग़बन, और पद का दुरूपयोग होना आम बात हो चुकी है और कही न कही अबैध कारोबारियों और अबैध व्यसाइयो का चारागाह बन गया है ये जिला और कही न कही इन सब के पीछे जनप्रतिनिधि, और स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी तय की जाती है जो सब जानकर भी अनजान बन बैठते है या फिर कही न कही राजनीति संरक्षण या फिर कहे निजी स्वार्थों के चलते ही यह सब संभव है, हो पाता है,
वही सूत्रों से जानकारी के अनुसार एक आदिवासी युवक जो अपने आप को सीबीआई बन कर बेरोज़गारों को नोकरी लगाने का कार्य कर रहा था और खुद तो बेरोजगार था ही और उसने दूसरे बेरोज़गारों को लूटने का प्लान बनाया और फिर लगाना लगा सरकारी नौकरी, नोकरी के नाम पर धोखाधडी करने वाले आरोपी के विरूध्द बम्हनी पुलिस की कार्यवाही…
वही जानकारी के अनुसार प्रार्थी जागेन्द्र सैय्याम निवासी डोगरिया द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया की बम्हनी निवासी वीरेन्द्र कुशराम अपने आप को सीबीआई अधिकारी बताकर प्रार्थी एंव उसकी पत्नी को सीबीआई मे सरकारी नौकरी लगवाने का कहकर प्रार्थी एंव उसकी पत्नी का फर्जी आई.डी. कार्ड एंव नियुक्ति पत्र सीबीआई के नाम का बनाकर प्रार्थी से अलग अलग दिनांक एवं समय को नगद एंव आनलाईन के माध्यम से कुल 1,68,000 रूपये लेकर प्रार्थी एंव उसकी पत्नी के साथ धोखाधडी की रिपोर्ट पर थाना बम्हनी बंजर अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

वही अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नैनपुर पीयूष मिश्रा के दिशा निर्देशन पर थाना प्रभारी वर्षा पटैल थाना बम्हनी में थाना स्तर पर टीम गठित कि गयी बम्हनी पुलिस टीम द्वारा आरोपी की तलाश और पता साजी उसके निवासी स्थान पर किया गया तो आरोपी अपने निवासी स्थान से फरार होने से आरोपी की पतासाजी बम्हनी टीम के द्वारा कर आरोपी विरेन्द्र पिता कोहलू सिंह कुशराम उम्र 35 साल साकिन बम्हनी बंजर को ग्राम चमरवाही से गिरफ्तार किया गया आरोपी से पास से शपथ पत्र, आरोपी का नियुक्ति पत्र, आरोपी का क्राईम कंट्रोल, भारतीय प्रशासनिक सुधार एंव जन शिकायत परिषद का आई. कार्ड, आरोपी का नेशनल क्राईम ब्युरो आफ इंवेशटिगेशन कार्ड, आरोपी का राष्ट्रीय अपराध अनुसंधान खुफिया ब्युरो कार्ड, एक शील जिसमे सुरक्षा इंवेशटिगेशन, आरोपी की फोटो पासपोर्ट जिसमे आर्मी की वर्दी पहने हुये, नगदी 25,000/- रूपये, एक रेडमी कंपनी का मोबाईल आरोपी के पास से बरामद किया गया है। उसे पुलिस अपने गिरफ़्त में लेते हुए मामले में विवेचना जारी है और भी तथ्यों की जांच की जा रही है। उक्त आरोपी द्वारा अपना जुर्म स्वीकार करने पर आरोपी को गिरफ्तारी कर माननीय न्यायालय मण्डला प्रस्तुत किया गया है।

वही उक्त कार्यवाही मे निरी. वर्षा पटेल थाना प्रभारी बम्हनी, उप. निरी, जंयत पिछोडे, उप. निरी. खुशबु बिसेन, प्र.आर. विवेक दुबे, प्र.आर. सचिन, आर.क्र. कुनाल, आर.क्र. शिवराम बघेल, धीरेन्द्र तेकाम, सुरेश भटेरे सायबर सेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

 

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.