कलेक्टर विकास मिश्रा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक ली

27

 

दैनिक रेवांचल टाइम्स डिंडोरी …कलेक्टर विकास मिश्रा ने डिंडोरी स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि लोगों में कार्यक्रम के प्रति उत्साह देखा गया, उन्होंने कहा कि बाल आशीर्वाद में आये बच्चों जिम्मेदारी पूरी करना हमारी प्राथमिकता में होना चाहिए, जिसके लिए बच्चों का निरंतर फ़ॉलोअप लेना जरुरी है। इसी प्रकार चाड़ा में आयोजिए स्वास्थ्य कैंप में आये रोगियों का फॉलोअप करने से स्वास्थ्य स्तर में सुधार हो सकेगा।
कलेक्टर श्री विकास मिश्रा ने जलस्त्रोतों का संरक्षण करने के लिए अभी से प्रयास करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया, उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लॉक में कम से कम एक नदी एवं 4 तालाबों को संरक्षित करें। जिले में चलाया जा रहा रेवा अभियान का विस्तार कर उसमें जीर्णोद्धार गतिविधियों को भी शामिल किया जाये,जिससे जल संरक्षण के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा सके।
कलेक्टर श्री विकास मिश्रा ने विभागवार कार्यों की समीक्षा ली, कृषि विभाग से आगामी खरीफ सीज़न की तैयारी की जानकारी ली, जिसमें बताया गया कि स्वाइल सैम्पलिंग, डैम की लिस्टिंग,एफपीओ का सुदृढीकरण,खाद एवं उवर्रक आपूर्ति का कार्य निरंतर किया जा रहा है
कलेक्टर श्री मिश्रा ने आगामी वर्षा ऋतु के दौरान होने वाले मुद्दों के सम्बन्ध में सभी विभागों को निर्देशित किया कि सभी विभाग पावर लोडिंग को कार्यालय में चेक करें,शार्टसर्किट , वायरिंग, स्टोररूम को चेक कर लें,सेफ्टी मेसर्स अपनाएं रिकार्ड रूम की वायर लाइन को चैक करें। वर्षा ऋतु में विद्युत आपूर्ति में इस प्रकार की बाधाओं की सम्भावना रहती है जिन्हें समय से पूर्व ही सावधानी से दूर किया जा सकता है
कलेक्टर श्री मिश्रा ने सीएमओ से फायर ब्रिगेड की स्थिति का आकलन किया,जिसमें सीएमओ द्वारा बताया गया की फायर बिग्रेड अच्छी अवस्था में है।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने पीएचई विभाग को जल स्त्रोत साइट का चयन, विकासशील कार्य, के लिए आवश्यक निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्र जहां पानी पीने योग्य नहीं वहां प्राथमिकता से पेयजल उपलब्ध कराएं, उन्होंने पेयजल परिवहन स्थिति का जायजा लिया जिसमें बताया गया कि सुनपुरी में पेयजल परिवहन किया जा रहा था जो वर्तमान में पेयजल आपूर्ति के बाद बंद कर दिया गया है, कलेक्टर श्री मिश्रा ने पीएचई विभाग कों निर्देशित किया कि वे 10 जून तक किसी को भी अवकाश की स्वीकृत न दें।जिससे पेयजल आपूर्ति में कोई बाधा ना आये।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने निर्माणाधीन आवास की जानकारी ली,जिसमें बजाग,करंजिया, समनापुर में निर्माण कार्य सबसे पीछे चल रहा है, कलेक्टर श्री मिश्रा कार्य में गति लाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने राजस्व विभाग को रिकार्ड, नक्शा, खसरा के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।राजस्व अभियान में सीमांकन का कार्य अच्छा करने वाले तहसीलदार कों प्रशंसा पत्र और
खराब कार्य करने वाले तहसीलदार कों निंदा पत्र देने के लिए निर्देश दिए हैं, साथ ही अतिक्रमण के लिए उचित कार्य करने कों निर्देशित किया

कलेक्टर श्री मिश्रा ने बताया कि 16 जगहों पर वन विभाग पौधारोपण कर रहे हैं। इसी प्रकार 5 स्थल जनपद पर चिन्हित करने के लिए निर्देशित किया,जहां पौधारोपण पौधों की सुरक्षा का ध्यान रखें। कलेक्टर श्री मिश्रा ने सीएमहेल्पलाइन का आकलन किया जिसमें 79.6 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया गया है,जनपद व राजस्व के मामले सर्वाधिक है,उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति करें। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि लोकल कोर्ट में लगे केस पर तैयारी कर लें,अपना पक्ष लोकल कोर्ट से ही मजबूत से रखें।
इसके अलावा कलेक्टर श्री मिश्रा ने अन्य विभागों की समीक्षा की। बैठक में अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह, सीईओ जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री विमलेश सिंह, अपर कलेक्टर श्री सुनील शुक्ला, एसडीएम बजाग श्री आर पी तिवारी, एसडीएम डिंडोरी श्री रामबाबू देवांगन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.