मतगणना की तैयारियां पूर्ण बरघाट विधानसभा की 12 एवं सिवनी, लखनादौन एवं केवलारी की 13-13 राउंड में पूर्ण होगी मतगणना…..

65

दैनिक रेवाचल टाइम्स सिवनी – सिवनी लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत मंगलवार 04 जून को होने वाली मतगणना की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र बालाघाट में शामिल जिले की विधानसभा बरघाट एवं सिवनी तथा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र मंडला में शामिल जिले की विधानसभा क्षेत्र लखनादौन एवं केवलारी की मतगणना के लिए पृथक-पृथक कक्षों को निर्धारित कर पर्याप्त संख्या में मतदान कर्मी एवं माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है साथ ही सभी का प्रशिक्षण पूर्ण हो चुका है। विधानसभा क्षेत्र बरघाट के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज का कक्ष क्रमांक 35 एवं 36 निर्धारित किया गया है। विधानसभा के 310 मतदान केन्द्र की मतगणना के लिए कुल 26 टेबल लगाई गई है। बरघाट विधानसभा की मतगणना 12 राउंड में पूर्ण होगी। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र सिवनी के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज का कक्ष क्रमांक 31 एवं 55 निर्धारित किया गया है। जिसमें 337 मतदान केन्द्र की मतगणना के लिए कुल 28 टेबल लगाई गई है। सिवनी विधानसभा की मतगणना 13 राउंड में पूर्ण होगी। विधानसभा क्षेत्र केवलारी के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज का कक्ष क्रमांक 32 एवं 33 निर्धारित किया गया है। जिसमें 353 मतदान केन्द्र की मतगणना के लिए कुल 28 टेबल लगाई गई है। केवलारी विधानसभा की मतगणना 13 राउंड में पूर्ण होगी। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र लखनादौन के लिए कक्ष क्रमांक 05 एवं 07 निर्धारित किया गया है। जिसमें 407 मतदान केन्द्र की मतगणना के लिए कुल 28 टेबल लगाई गई है। लखनादौन विधानसभा की मतगणना 13 राउंड में पूर्ण होगी।

 

मतगणना स्थल पर रहेगा त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा….

मतगणना स्थल पॉलिटेक्निक कॉलेज में त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा, मतगणना केन्द्र में मतगणना में लगे अधिकारी-कर्मचारियों के अतिरिक्त अभ्यर्थी द्वारा ऐजेंटों को ही प्रवेश दिया जाएगा। अधिकारी-कर्मचारियों एवं ऐजेंटों का प्रवेश मार्ग तथा पार्किंग व्यवस्था भी पृथक-पृथक रखी गई है। जिसमें शासकीय सेवक बाहुबली चौक तथा जीएडी कालोनी के सामने से पॉलिटेक्निक कॉलेज के लिए प्रवेश करेंगे तथा गेट क्रमांक 01 के दोनों ओर पार्किंग की व्यवस्था शासकीय सेवकों के लिए रहेगी। इसी तरह राजनैतिक दलों के अभ्यर्थी एवं अभिकर्ता के लिए मातोश्री भवन के सामने से प्रवेश करेंगे तथा उनकी पार्किंग व्यवस्था भी पॉलिटेक्निक ग्राउंड में की गई है। इसके अतिरिक्त विधानसभावार भी अभ्यर्थी एवं अभिकर्ता के लिए पृथक-पृथक प्रवेश मार्ग पॉलिटेक्नि भवन में प्रवेश के लिए बनाए गए हैं।

मतगणना केन्द में मोबईल, कैमरा सहित अन्य सभी इलेक्टॉनिक उपकरण रहेंगे प्रतिबंधित..

मतगणना केन्द्र में मोबाईल, कैमरा, लैपटॉप सहित अन्य किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित पानी बॉटल या अन्य कोई तरल पदार्थ ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसी तरह धूम्रपान, ई-सिगरेट,पान मसाला, तंबाकू आदि का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। गणना अभिकर्ता अपने साथ मतों के लेखा के लिए 17 सी की प्रति, पेन, पेंसिल, सादा कागज आदि ले जा सकेंगें।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.