मतगणना आज: तीन स्तर पर रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, मतगणना स्थल पर मोबाइल प्रतिबंधित बिना प्रवेश पत्र के परिसर में प्रवेश की नहीं होगी अनुमति

58

 

 

मंडला 3 जून 2024

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के तहत जिले की बिछिया, निवास एवं मंडला विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 4 जून 2024 को शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय मंडला में होगी। मतगणना स्थल पर तीन स्तर पर सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। प्रवेश पत्र के बिना किसी को भी परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी, अभिकर्ता एवं गणना अधिकारियों की सुविधा की दृष्टि से मतगणना स्थल पर पर्याप्त मात्रा में संकेतक लगाए गए हैं। मतगणना स्थल पर मोबाइल, स्मार्ट वॉच सहित किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस प्रतिबंधित रहेगा। जिला प्रशासन द्वारा मतगणना से संबंधित समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

 

प्रत्येक विधानसभा के लिए 21-21 टेबिल

 

पूरे संसदीय क्षेत्र के डाक मतपत्रों की गणना पॉलीटेक्निक कॉलेज मंडला में की जाएगी जिनके लिए 10 टेबिल लगाई गई हैं। मंडला संसदीय क्षेत्र में समाहित डिंडौरी, शहपुरा, केवलारी, लखनादौन एवं गोटेगांव विधानसभा क्षेत्रों के ईव्हीएम के मतों की गणना संबंधित जिलों में की जाएगी। मंडला जिले की बिछिया, निवास एवं मंडला विधानसभा के मतों की गणना पॉलीटेक्निक कॉलेज मंडला में होगी जिनके लिए प्रति विधानसभा 21-21 टेबिल लगाई गई है।

 

प्रत्याशी, अभिकर्ता एवं मीडिया को मुख्य द्वार से मिलेगा प्रवेश

 

मतगणना स्थल पर तीन स्तर पर सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। प्रवेश पत्रधारकों को ही पॉलीटेक्निक परिसर में प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश द्वार के अलावा बेरीकेटिंग तथा पॉलीटेक्निक भवन के गेट में भी जांच उपरांत पात्रतानुसार प्रवेश दिया जाएगा। पॉलीटेक्निक कॉलेज भवन के मुख्य द्वार से प्रत्याशी, अभिकर्ता तथा मीडियाकर्मियों को प्रवेश मिलेगा जबकि पॉलीटेक्निक भवन के पीछे सामग्री वितरण स्थल पर बने गेट से शासकीय अधिकारी, कर्मचारियों को प्रवेश दिया जाएगा।

 

मॉन्टफोर्ट तथा पॉलीटेक्निक भवन के पीछे रहेगी पार्किंग

 

मतगणना स्थल पर शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के भवन के पीछे की ओर मैदान पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। पार्किंग स्थल तक जाने के लिए बीआरसी भवन के निकट बने गेट से वाहन सहित प्रवेश प्रदाय किया जाएगा। अभ्यर्थी, अभिकर्ता तथा गणना अधिकारियों के लिए पृथक-पृथक पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मतगणना दिवस पर मोंटफोर्ट विद्यालय सहित अन्य स्थलों पर भी पार्किंग रहेगी।

 

प्रत्येक रांउड के बाद की जाएगी घोषणा

 

मतगणना के प्रत्येक राउंड के ईव्हीएम के मतों की गिनती के परिणाम को गणना कक्ष के डिसप्ले बोर्ड पर प्रदर्शित किया जाएगा, उसके बाद अगले दौर के मतों की गणना शुरू की जाएगी। प्रत्येक राउण्ड की समाप्ति पर ईवीएम मशीनों से की गई मतगणना के परिणामों की घोषणा की जाएगी। राउण्डवार मतगणना परिणाम की पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से उद्घोषणा की जायेगी।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.