सिवनी जिले में भी गौ हत्या का मामला आया सामने.. लगभग 30 गायों का हत्यारा कौन..??

790

रेवांचल टाईम्स – विगत दिनों जहां मंडला जिले के नैनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भेषवाही की घटना को लोगों ने अभी भूला भी नहीं था की फिर से एक नया मामला सामने आ गया आपको बतला दे की इस बार मामला मंडला जिले के समीपस्थ सिवनी जिले के लखनादौन अंतर्गत आने वाले उपनगरीय थाना क्षेत्र धूमा का है जहां से करीब 6 से 8 किलोमीटर की दूरी पर गांव गरघटिया और ककरतला के बीच की उक्त घटना बतलाई जा रही है और मामला बीते रविवार के दिन का बतलाया जा रहा है जहां पर करीब 30 नग गायों को बेरहमी से गला काट कर हत्या कर दी गई और सभी मृत गायों को समीप जंगल में फेंक दिया गया।
इस मामले को लेकर के जब सिवनी पुलिस अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने ने भी उक्त मामले को सत्य बतलाया। लेकिन घटना को किसके द्वारा अंजाम तक पहुंचाया गया है और आरोपी कौन है इसका अभी पता नहीं चल पाया है।
वही पुलिस विभाग के द्वारा सभी मृत गायों का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है जिसमें विटनरी डॉक्टर के द्वारा पोस्टमार्डम कर बतलाया गया है की सभी मृत गायों का करीब 3 दिन पहले गला रेता गया है।।

जवाब तो देना होगा कैसे कटीं करीब 30 नग गाय..कौन देगा जवाब..?

उक्त मामला चूंकि बहुत ही बड़ा है और अपराधी भी पुलिस की पकड़ से दूर है इसीलिए पुलिस विभाग के द्वारा कुछ भी कहने से बचा जा रहा है, और संबंधित अधिकारी अंजान बने बैठे हे साथ ही अपनी जवाबदेही से आना कानी करते हुए नजर आ रहें हैं।

क्या उक्त घटना को चिढ़ाने के लिए घटित किया गया है…??

चुकी घटना जिस तरह से अंजाम तक पहुंचाया गया है उसको देख कर या सुन कर के मन में अनेकों सवाल पैदा होना लाज़मी है..? क्योंकि करीब 30 गायों को गला रेत कर मार दिया गया और खुले में फेंक दिया गया क्या वो सब एक जानी समझी साजिश के तहत किसी समुदाय विशेष या व्यक्ति विशेष के द्वारा घटित कर घटना को अंजाम तक पहुंचाया गया हे..? वो तो जांच के बाद विषय बनता है।और आरोपी के पकड़े जाने के बाद में खुलासा होगा पर जिस तरह से घटना को घटित किया गया है और करीब 30 गाय माता का बेरहमी से गला रेत हत्या कर दी गई साथ ही जंगलों में खुले तौर पर फेका गया है वो किसी सोची समझी साजिश के तहत ही करना नजर आता है..??
उक्त घटना रविवार की बतलाई जा रही है और मृत गायों की संख्या बहुत अधिक बतलाई जा रही है साथ ही घटना को जिस तरह से घटित किया है वह बहुत ही निंदनीय और अशोभनीय नज़र आती है..जिससे एक आम इंसान के मन में अनेकों सवाल पैदा होना लाज़मी हैं।।

जवाब तो देना होगा साहब…और जवाब देही भी तय करनी होगी क्योंकि उक्त मामले की भनक प्रदेश के मुखिया तक भी पड़ चुकी है..!

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.