सभी जिलाधिकारी प्रभारी मंत्री के दिए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन करें

कलेक्टर ने विभागीय समन्वय समिति की बैठक में दिए निर्देश

16

 

मंडला 2 सितंबर 2024

समय-सीमा एवं विभागीय समन्वय समिति की बैठक में कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने निर्देशित किया कि सभी जिलाधिकारी प्रभारी मंत्री की विभागीय समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री के भ्रमण का गार्डफाइल बनाएं। प्रभारी मंत्री के कार्यालय से समन्वय के लिए जिला स्तर पर प्रभारी अधिकारी एवं पत्रों के संबंध में रजिस्टर का संधारण के संबंध में चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। जिला योजना भवन में संपन्न हुई इस बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रेयांश कूमट, समस्त एसडीएम तथा सभी विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित रहे तथा अपर कलेक्टर राजेन्द्र कुमार सिंह वर्चुअली शामिल रहे।

कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि सभी शासकीय अधिकारी, कर्मचारी प्रतिदिन निर्धारित समय तक कार्यालय में उपस्थित रहते हुए प्राथमिकता के आधार पर अपने दायित्वों का बेहतर निर्वहन करें। कलेक्टर ने कहा कि टीएल के प्रकरणों को पूरी गंभीरता से लेते हुए सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ इनका निराकरण सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने अमृत सरोवर की समीक्षा करते हुए नगरीय निकाय द्वारा किए जा रहे स्वीकृत कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि निर्धारित समयावधि में कार्यों को पूर्ण करें। साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान दें। सीवरेज लाईन की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सीवरेज लाईन के कार्य पूर्ण होते ही खोदे गए सड़क की मरम्मत कराएं। एनओसी के संबंध में भी चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। पीएम जनमन योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने आगामी 7 दिवस में शतप्रतिशत ईकेवाईसी पूर्ण कराने के निर्देश दिए। पात्र हितग्राहियों का आयुष्मान पंजीयन आगामी 10 दिवस से पहले पूर्ण करें। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने नगरीय निकायों के मुख्य मार्गों के निराश्रित पशुओं को नियमित रूप से शिफ्ट करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी छात्रावासों में संबंधित अधिकारियों की सूची चस्पा करने की जानकारी ली। समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि छात्रावासों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लें। बैठक में समग्र ईकेवाईसी, पीएम किसान, मानव अधिकार के प्रकरण, नवीन कलेक्ट्रेट भवन, अंतर्विभागीय बिन्दुओं, जर्जर भवन, रात्रि चौपाल पर चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

 

नॉन अटेंड प्रकरणों पर होगी कार्यवाही

 

कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी जिलाधिकारी सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों को व्यक्तिगत रूप से फॉलो करें। प्रत्येक प्रकरण का अध्ययन करते हुए उनका निर्धारित समयावधि में सकारात्मक निराकरण करना सुनिश्चित करें। संबंधित अधिकारी सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण अपनी प्राथमिकताओं में शामिल करें। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों को समय पर नॉन अटेंड नहीं करने पर नोटिस जारी करते हुए जुर्माने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। निम्न गुणवत्ता वाले प्रकरणों को रीओपन करते हुए संतुष्टिपूर्वक बंद करने की कार्यवाही करें।

 

भ्रमण में दिए गए निर्देशों का फॉलोअप करें

 

कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने निर्देशित किया कि भ्रमण के दौरान दिए गए निर्देशों का सभी अधिकारी फॉलोअप करें। सीएम राईज स्कूल घुटास में सामग्री की गुणवत्ता पर की गई कार्यवाहियों की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि सीएम राईज स्कूल घुटास भ्रमण के दौरान पाई गई वॉल्टेज की समस्या को आगामी 7 दिवस में निराकरण करना करें।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.