साप्ताहिक बाजार नीलामी की राशि पंचायत के पास नही हुई जमा, गई कहाँ जमा ठेकेदार कर रहा है वसूली..

212

रेवांचल टाईम्स – मंडला, जिले की विकास खंड मवई, की ग्राम पंचायत मवई में चल रहा है, जमकर भ्रष्टाचार किये जाने की बू आ रही हैं, मवई मुख्यालय पर लगने वाली, साप्ताहिक बाजार नीलामी की राशि में 8,06000 में पंचायत के द्वारा बाजार को बेचा गया था लेकिन ठेकेदार राजेश झरिया के द्वारा 5,50000 की राशि सचिव के द्वारा ग्राम पंचायत के खाते में जमा की गई एवं शेष राशि सरपंच हीरालाल धुर्वे को देना बताया जिसकी शिकायत उपसरपंच मवई के द्वारा जिला पंचायत मंडला में की गई इसके बाद जिला पंचायत से टीम गठित कर मामले की जांच कराई गई लेकिन आज तक 2,56000 पंचायत के खाते में जमा नहीं की गई और ठेकेदार के द्वारा आज भी धडल्ले से बाजार की वसूली किया जा रहा है।

सरपंच की मिली भगत से ठेकेदार कर रहा है, वसूली

बता दें की जांच के दौरान जिला पंचायत से टीम गठित की गई थी, जिसमें ठेकेदार के कथन भी लिए गए थे जिसमें साफ-साफ उनके द्वारा कहा गया है की ₹200000 की राशि सरपंच के घर में जाकर दिया हूं। जिसकी रसीद मुझे सरपंच द्वारा नहीं दी गई है, राशि देने के मेरे पास दो गवाह भी हैं और फोन में जो बात हुई है उसकी रिकॉर्डिंग भी है वहीं पर सरपंच के कथन भी शामिल थे जिसमें सरपंच के द्वारा कहा गया कि ऐसी कोई राशि मेरे पास जमा नहीं की गई है। जब ठेकेदार ने राशि दी और सरपंच ने नही ली तो आखिर कार राशि कहाँ गई और झूठ कौन बतला रहा हैं, और आख़िर किसको फ़ायदा पहुँच रहा है और जब ठेकेदार ने अगर राशि जमा नहीं कि तो फिर केवल दो तीन सप्ताह शेष ही बचे हुए तो उसपर कार्यवाही क्यों नही की जा रही वह किसकी सहमति से आज भी बाजार की राशि की वसूली कर रहा उसके बावजूद भी ठेकेदार धड़ल्ले से कर रहा है बाजार की वसूली, जिसकी पंचायत के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जिससे साफ लगता है कि कही न कही ठेकेदार और पंचायत के जिम्मेदारो की भूमिका संदिग्ध और मिली भगत से ही यह बाजार वसूली की जा रही है। और पंचायत को होने वाले राजस्व का फायदा न होकर सरपंच को फ़ायदा पहुँचाया जा रहा हैं।
इनका कहना है….
हाँ सही बात है कि बाजार ठेकेदार से नीलामी का पैसा बाकी है हमारी बात हो गई है वह जल्द ही राशि जमा कर देगा मोहलत दे दी गई है।
भद्दे लाल धुर्वे, सचिव
ग्राम पंचायत मवई मंडला

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.