दुकान संचालक और अभिभावक की लड़ाई अब आर पार में आई जन सेवा हिताय संगठन अपर कलेक्टर को सोपा ज्ञापन…

315

रेवांचल टाईम्स – दुकान संचालक और अभिभावक की लड़ाई अब आर पार में होते आ रही है जिसको लेकर प्रशासन व शिक्षा विभाग के संयुक्त प्रयास से एमएलबी स्कूल में पुस्तक मेला आयोजित किया गया जिसका शुभारंभ जिले के कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के कलकमलों द्वारा किया गया पुस्तक मेला का उद्देश्य तो बहुत ही अच्छा था जिसकी सभी लोग तारीफ भी कर रहे थे परंतु यह तारीफ आलोचना में बदल गई जिसकी चाहूंओर चर्चा हो रही है वहीं दूसरी ओर कुछ दुकानदारों का व्यवहार बहुत अच्छा देखा गया किंतु पालकों को राहत दिलाने की बजाय पीड़ा पहुँचाई गई कुछ दबंग दुकानदारों सारी हदें पार कर गये ।


जन सेवा हिताय संगठन
की अध्यक्ष श्रीमती हर्ष बानोदे ने अपर कलेक्टर के .सी .बोपचे को ज्ञापन सोपा उन्होंने बताया कि यहां कुछ बड़े दुकानदारों ने कोई राहत प्रदान नही की 13 मई को पुस्तक खरीदने आये अभिभावक राजेश जैन के साथ शुभम स्टेशनरी के संचालक संजय कौशल द्वारा अभद्रता की गई गाली गलौज की गई साथ ही फर्जी बिल पकडाकर धोखाधड़ी करने का वीडियो पूरे जिले में सोशल मीडिया में देखा इससे स्पष्ट है की दबंग स्टेशनरी संचालक को प्रशासन का भी खौफ नहीं है । दुर्भाग्य की बात है कि प्रशासन की देखरेख में चल रहे मेले में दबंग स्टेशनरी संचालक शुभम स्टेशनरी के संचालक संजय कौशल ने बिना डर अपनी गुंडागर्दी दिखाई और शिक्षा विभाग के अधिकारी व बाबू उसके विरोध करने की बजाय उसका बचाव करते नजर आए। जिससे पूरा जिला हतप्रभ है। पीड़ित अभिभावक द्वारा थाना कोतवाली में पहुचकर रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है। जिसकी विवेचना चल रही है किन्तु सब कुछ स्टेशनरी संचालक के खिलाफ सबूत होते हुए भी मौन रहना प्रशासन पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। हम आज संगठन की ओर से मांग करते है कि ऐसे शिक्षा माफिया और स्कूल संचालकों पर कार्यवाही की जाए जो जिले में मुनाफाखोरी व लूट मचाकर रखे है।

अभिभावक परेशान होकर लौटा है और बहुत से स्कूलों की कापी पुस्तक सिर्फ उनकी ही दुकान में साठ गांठ से बिक रही है, जो नियम विरुद्ध है, इसका प्रमाण इस विवाद के दौरान हो भी गया किंतु आज चार दिन बीत जाने के बाद भी दुकान संचालक व जुड़े स्कूल संचालकों पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं किया जाना खेद जनक है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि दोषी दुकानदार पर कार्रवाई करते हुए, अभिभावकों को राहत दिलाई जाए, वह इसे साठ गांठ करने वाले अधिकारियों बाबू और स्कूल संचालको पर तत्काल कार्रवाई की जाए, और वर्षो से लुट रहे पालकों को मुनाफाखोरी से मुक्त कराया जाए। यदि प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की जाएगी तो हमारा संगठन उग्र आंदोलन करेगा।
ज्ञापन सौपने ये रहे उपस्तिथ
जन सेवा हिताय संगठन अध्यक्ष श्रीमती हर्षा बनोदे कोषाध्यक्ष लक्ष्मी निमजे माधुरी तोमर ,रूपा प्रधान, युवा प्रभारी सिंगर बदल भारद्वाज, वरिष्ठ पत्रकार रितेश राय , जितेन्द्र अलबेला, मीडिया डॉ राम आमगोरिया प्रभारी अखिल सूर्यवंशी सागर भारद्वाज शुभम मनरोल गोलू वर्मा आदि उपस्थित हुए
छिंदवाड़ा से जितेंद्र अलबेला की रिपोर्ट

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.