दो लोगो की मौत के बाद जागा पुलिस विभाग अब शुरू हुई ओवरलोड वाहनों की चेकिंग…

132

रेवांचल टाईम्स – मंडला, जिले से लेकर नगर और नगर से लेकर गांव गांव तक चौपट हो चुकी है यातायात व्यवस्था खुलेआम सड़को में कही बीच सड़को पर वाहन खड़े कर देना और ऑटो हो बस सब पर ओवरलोड सवारी भरकर मनमाना किराया वसूलना नगर के अंदर से ओवरलोड रेत औऱ डोलोमाइट के डंफर फर्टाते मारते निकल रहे है पर किसको क्या सब की सब मौन साधे बड़ी घटना का इतंजार कर रहें हैं।
आखिरकार दो लोगो की मौत के बाद बम्हनी थाना के थानेदार औऱ बाकी स्टॉप जाग गया और पता नही कितने दिन तक जागता रहेगा आखिर ऐसा क्यो होता है जब जिम्मेदार किसी न किसी घटना दुघर्टना के बाद ही हरकत में आते है अगर ये अपनी जिम्मेदारी समय समय पर निभाते रहे तो क्यो अपराध बढे क्यो घटना दुर्घटना हो पर नही सब के सब अपनी जेबों की ओर ध्यान रख कर सब अपने कर्त्तव्य को भूल कर केवल छोटे मोटे लोगों को चेकिंग कर रहे है और बड़े बड़े रसूखदारों के आगे इनकी नही चलती है और जब कोई घटना दुर्घटना होती है तब सब पर अपना रौब दिखाते नज़र आते है अगर ये रौब लगातार चलता रहे और सब को एक समान समझे तो कभी भी किसी को नुकसान न पाएगा।
वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना बम्हनी क्षेत्रांतर्गत वाहन चालको द्वारा सडक मार्ग पर परिवहन करते हुये यातायात नियमो की अनदेखी कर ओवर लोंडिग वाहनो का परिवहन पर पाये जाने पर यातायात नियमो का पालन न करने वालो वाहन चालको पर अंकुश लगानें जिससे किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घंटित न हो इस हेतु, पुलिस अधीक्षक मण्डला रजत सकलेचा के निर्देशित करने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मण्डला अमित वर्मा एव अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नैनपुर नेहा पच्चीसिया के दिशा निर्देशन पर थाना प्रभारी वर्षा पटैल थाना बम्हनी के द्वारा थाना पुलिस स्टाप के साथ यातायात नियमो की अनदेखी एंव ओवर लोडिग वाहनो पर दिनांक 15.05.2024 को शाम से ही बम्हनी पुलिस द्वारा चेकिंग की कार्यवाही की गयी जिसके अंतर्गत वाहन दो बड़े वाहन हाईवा के चालको द्वारा वाहन मे ओवरलोडिंग माल परिवहन करना पाये जाने पर दोनो हाईवा चालको के विरूध्द मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 12000/- 12000/- हजार का चालान शुल्क वसूल किया गया है। एव 08 बड़े वाहन के चालको के द्वारा यातायात नियमो के अंतर्गत मौके पर ड्रायविंग लाईसेंस एव वाहन के दस्तावेज मौके पर प्रस्तुत न करना पाये जाने पर बड़े वाहनो के चालको के विरूध्द मोटर व्हीक्ल एक्ट के तहत 4000/- रूपये का चालान शुल्क वसूल कर कुल 10 बडे वाहनो पर यातायात नियमो के तहत कार्यवाही कर समन शुल्क की कुल राशि 28000/- हजार रूपये की वसुल की गयी है।उक्त कार्यवाही में निरी. वर्षा पटैल थाना प्रभारी बम्हनी, प्र.आर. विवेक, आर. तेवेन्द्र, आर. कुनाल, आर. नंदकिशोर, आर. उमराव सैनिक रघुनंदन सिंगौर, बंसत जंघेला की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। अब देखना है कि ये चलानी कार्यवाही कब चलती है ये फिर जैसे ही घटना लोग भूल वैसे ही यथावत रहेगा।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.