कलेक्टर ने किया प्रोजेक्ट ज्ञानार्जन के शिक्षकों का सम्मान

38

 

 

मंडला 10 जून 2024

कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने प्रोजेक्ट ज्ञानार्जन 2.0 में सेवाएं प्रदान करने वाले शिक्षकों तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों के रेनोवेशन कार्य को बेहतर ढंग से सम्पादित करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों को सम्मानित किया। जिला योजना भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा, सीईओ जिला पंचायत श्रेयांश कूमट, अपर कलेक्टर राजेन्द्र कुमार सिंह, सभी विभागों के जिलाधिकारी सहित संबंधित उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि मंडला जिले के विद्यार्थियों में पर्याप्त योग्यता है। आवश्यकता है उन्हें समुचित मार्गदर्शन तथा सहयोग प्रदान करने की, जिसे प्रोजेक्ट ज्ञानार्जन 2.0 के माध्यम से पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। जिले के शिक्षकों ने प्रोजेक्ट ज्ञानार्जन में जिस सेवाभाव के साथ कार्य किया है अनुकरणीय है। डॉ. सिडाना ने कहा कि सफलता की प्रारंभ हुई यह परंपरा अनवरत जारी रहनी चाहिए। ज्ञात होवे कि इस वर्ष नीट की परीक्षा में जिले के 13 तथा जेईई की परीक्षा में 3 विद्यार्थियों ने क्वालीफाई किया है।

 

बच्चों को आकर्षित कर रहीं आंगनवाड़ियां

 

कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों का भी सम्मान किया। उन्होंने कहा कि मंडला, घुघरी, मोहगांव तथा बीजाडांडी विकासखंड में 150 आंगनवाड़ी केन्द्रों का रेनोवेशन किया जाकर उनमें आकर्षक पेंटिंग की गई है। इन केन्द्रों को मॉडल के रूप में विकसित किया जा रहा है। ये आंगनवाड़ियां बच्‍चों को आकर्षित कर रही हैं। आंगनवाड़ी केन्‍द्रों के रेनोवेशन के बाद इन केन्द्रों में बच्‍चों की औसत उपस्थिति में भी वृद्धि हुई है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.