सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घुघरी स्वास्थ्य व्यवस्था पहुंची वेंटिलेटर पर, गाँव गाँव फैल रही बीमारी और डॉक्टर रहते हैं नदारद जिम्मेदार देखकर भी अंजान…

86

रेवांचल टाइम्स मंडला- आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र मंडला जिले में स्वास्थ्य विभाग और अधिकारी कर्मचारी केवल वेतन के लिए ही बस रह गये हैं।
वही घुघरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बाकि आम जनता के लिए न समय पर कार्यालय में उपस्थित रहते हैं और न ईलाज होता है।
वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसा ही नया मामला तहसील मुख्यालय घुघरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां पर खण्ड चिकित्सा अधिकारी के मनमाने रवैये और समय पर स्वास्थ्य केंद्र से नदारद रहते हैं, वही विगत कुछ समय पूर्व में ग्राम पंचायत देवहारा में डायरिया फैलने से असमय ही मासूम लोग काल के गाल में समा गये है, घुघरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में दर्जनों लोग ईलाज के लिए परेशान होते नजर आये जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट हो चुकी है, और समय पर इलाज भी नही हो रहा हैं और उपलब्ध रहने के उद्देश्य से जिले की अधिकारी के द्वारा समुचित व्यवस्था की गई है लेकिन उसके बाद भी डाक्टर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से नदारद रहते हैं..


जब तहसील के कुछ जनप्रतिनिधियों नें जिले के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया तो मौके पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सी.एल.वर्मा पहुंच कर निरीक्षण किया और हालात का जायजा लिया तो उन्होने नाराजगी व्यक्त करते हुए आदेशित किया कि समय पर डाक्टर पहुंच कर मरीजों का उचित उपचार किया जाये और मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

इनका कहना है..
मैं सुबह मम्मी को लेकर अस्पताल गया था लेकिन अस्पताल में कोई डाक्टर नहीं था मम्मी को चक्कर और बी.पी.की समस्या हो रही थी जिसके लिए लेकर गया था लेकिन अस्पताल में समय पर कोई भी डाक्टर उपलब्ध नहीं रहते, बहुत स्थिति खराब है मनमानी चल रही एक तरफ बिमारी फैली है और स्वास्थ्य विभाग आराम फरमा रहा हैं।
नंदकुमार वाजपेयी
निवासी घुघरी..

मैं सुबह 8 बजे से अस्पताल आकर बैठा था और मुझे उल्टी दस्त हो रहे थे लेकिन 11 बजे तक कोई भी डाक्टर नही आये जिसकी वजह से मैं अब मंडला अस्पताल जा रहा हूँ परेशान हो चुके है, ग़रीबो की कोई सुनने वाला है न देखने वाला ।
राम सिंह
निवासी बरवानी घुघरी

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.