अतिथि शिक्षक 2 सितंबर को जिला मुख्यालय में मनाएंगे महापंचायत घोषणा की बरसी

117

 

रेवांचल टाईम्स – मंडला,जिले के अतिथि शिक्षक अतिथि शिक्षक महासंघ मध्यप्रदेश के प्रांतव्यापी आवाहन पर 2 सितंबर 2024 को अतिथि शिक्षक महापंचायत 2 सितंबर 2023 में की गई घोषणाओं की बरसी जिला मुख्यालय में मनाएंगे ।
विज्ञप्ति जारी करते हुए अतिथि शिक्षक महासंघ से जिला अध्यक्ष पी.डी. खैरवार में बताया है,कि 2 सितंबर सोमवार को जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट परिसर के पास जिले भर के अतिथि शिक्षक दोपहर 12 बजे एकत्र होंगे ‌। जहां पर संक्षिप्त सभा के चलते महापंचायत में की गई घोषणाओं की बरसी मनाई जाएगी।इसके बाद शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए रैली के माध्यम से अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण के आदेश जल्द कराए जाने जनसाधारण के माध्यम से संदेश सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।दो बजे सहायक आयुक्त कार्यालय पहुंचकर बार-बार ध्यान में लाये जाने के बाद भी अतिथि शिक्षक नियुक्ति और स्थानीय समस्याओं के समाधान नहीं कराये जाने पर ध्यानाकर्षण ज्ञापन सौंपकर इस संबंध में सहायक आयुक्त से संतोष जनक जवाब चाहा जाएगा।इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर अतिथि शिक्षकों के हित में महापंचायत में की गई घोषणाओं पर अमल करने दो दिन के भीतर आदेश जारी किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ध्यानाकर्षण ज्ञापन सौपा जाएगा।साथ ही सहायक आयुक्त के द्वारा अतिथि शिक्षक नियुक्ति में की जा रही देरी और जिले के अनेकों संस्था प्रधानों के द्वारा अतिथि शिक्षकों के साथ अतिथि शिक्षक नियुक्तियों में किये जा रहे सौतेले व्यवहार को रोकने भी कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।
5 सितंबर शिक्षक दिवस को भोपाल में होगी विशाल निवेदन यात्रा
दो दिनों के भीतर यानी 4 सितंबर तक भी सरकार के द्वारा अतिथि शिक्षक हित में आदेश जारी नहीं किए जाने पर प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक 5 सितंबर शिक्षक दिवस को निवेदन यात्रा लेकर भोपाल सी एम हाउस पहुंचेंगे।
अपने-अपने हाथों में तिरंगा लेकर अधिक संख्या बल के साथ इस दिन दोपहर 12:00 बजे कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचने जिले भर के अतिथि शिक्षकों से अपील की गई है।

पी .डी. खैरवार मंडला।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.