मंडला पुलिस लाईन ने सर्व सुविधा युक्त लर्निंग सेंटर, पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश श्री सुधीर सक्सेना ने किया वर्चुअल उद्घाटन

66

रेवांचल टाईम्स – मंडला, पुलिस लाइन मंडला में दिशा लर्निंग सेंटर का शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश पुलिस के पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना द्वारा बालाघाट जोन के सभी जिलों बालाघाट, मंडला, डिंडौरी व 35वीं वाहिनी मंडला में स्थापित दिशा लर्निंग सेंटर का वर्चुअल उद्घाटन किया। जिसमें आईजी संजय कुमार और डीआईजी मुकेश श्रीवास्तव वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से वर्चुअली उपस्थित रहें।

 

एसपी रजत सकलेचा द्वारा जानकारी साझा करते हुए बताया कि पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर पुलिस परिवार के बच्चों को पढ़ाई का अच्छा माहौल देने के उद्देश्य से पुलिस लाईन मंडला व 35वीं वाहिनी ग्वारा मंडला में दिशा लर्निंग सेंटर बनाया गया है। लर्निंग सेंटर में स्टडी के साथ साथ लाइब्रेरी की भी अवधारणा हैं। यहां कंप्यूटर, प्रिंटर और पढ़ाई के लिए मूलभूत आवश्यकताओं के साथ-साथ काउंसलिंग की भी सुविधा है। जिससे बच्चों को पढ़ाई के लिए सुरक्षित और अच्छा माहौल पुलिस लाइन में ही मिल सके। दिशा लर्निंग सेंटर के शुरू होने से पुलिस लाइन के बच्चे उत्साहित हैं व विभिन्न प्रतियोगिता व शैक्षणिक परिक्षाओं में इसका लाभ ले रहें।

 

वर्तमान में मंडला में 105 स्टूडेंट लर्निंग सेंटर का ले रहें हैं लाभ

 

वर्तमान में करीब 105 बच्चे लर्निंग सेंटर की सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं। जिसमें मंडला पुलिस लाईन में 57 व 35वीं वाहिनी ग्वारा  में स्थित लर्निंग सेंटर में 48 स्टूडेंट शामिल हैं। वहीं दिशा लर्निंग सेंटर प्रदेश के जिलों में 63 स्थानों में पूर्व से ही संचालित हैं और 84 नए लर्निंग सेंटर खोले जा रहे हैं। जिनके माध्यम से प्रदेश के पुलिस परिवार के लगभग 5 हजार से भी अधिक की संख्या में पुलिस परिवार के बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं।

 

मंडला पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में एसपी श्री रजत सकलेचा, एएसपी डॉ अमित वर्मा, रक्षित निरीक्षक सुनील नागवंशी सहित लर्निंग सेंटर के बच्चे और उनके परिजन उपस्थित रहें। लर्निंग सेंटर में अध्ययनरत् स्टूडेंट विनिता बाखला द्वारा मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा किये गये उक्त कार्यों व लर्निंग सेंटर पर प्राप्त होने वाली सुविधाओं के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

पुलिस महानिदेशक ने की तारीफ

कार्यक्रम का शुभारंभ करतें हुए संबोधन में पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश श्री सुधीर सक्सेना द्वारा बालाघाट आईजी व सभी पुलिस अधीक्षको को बधाई देकर उनकी पहल व जिलों में लर्निंग सेंटर में उपलब्ध कराई गयी सुविधाओं के लिए उनकी तारिफ़ भी की गयी। साथ श्री सक्सेना द्वारा बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया गया।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.