शाखा प्रबंधक कर रही अभद्र व्यवहार एवं पद का दुरूपयोग नैनपुर के किसानों ने जन सुनवाई में की शिकायत

159

 

दैनिक रेवांचल टाइम्स मंडला ।मंडला जिले के नैनपुर क्षेत्र के किसानों ने मंगलवार को हुई जन सुनवाई में जिला कलेक्टर डॉक्टर सलोनी सिधाना को आवेदन देते हुए बताया कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या. मण्डला शाखा नैनपुर में पदस्थ शाखा प्रबंधक संगीता भोजक जो कि मूलतः नैनपुर की निवासी है। इनके द्वारा किसानों से अभद्र व्यवहार किया जाता और किसानों को सप्ताह में एक बार पैसा निकालने का दबाव बनाया जाता है और सप्ताह में एक बार 49,000 हजार रूपये निकालने हेतु दबाव बनाया जाता है और अपने पद का दुरूपयोग किया जा रहा है। किसान चैक बुक के लिए आवेदन करते है तो हमारी चैकबुक हैदराबाद से प्रिंट होकर नहीं आई है बोला जाता है एवं तरह-तरह के बहाने बनाई जाते है। किसानों की छोटी-छोटी गलती निकालकर विड्रॉल वापस किया जाता है और किसान द्वारा शाखा प्रबंधक को बोलने पर शाखा प्रबंधक द्वारा पुलिस बुलाने की धमकी जाती है।
बैंक मे किसानों के लिए किसी भी तरह की सुविधा उपलब्ध नहीं है कुछ दिनों पूर्व में शाखा प्रबंधक द्वारा किसानों को 10-10 रु. में विड्रॉल पर्ची बेचा गया है। शाखा प्रबंधक शाखा में प्रतिदिन 12 से 1 बजे के बीच आती है जिससे किसानों को बहुत से कार्य के लिए प्रतिक्षा करना पड़ता है इसकी सूचना उच्च अधिकारी को अनेको बार दी गयी है। लेकिन जिला मण्डला में प्रभारी महाप्रबंधक.एन.के.कोरी. द्वारा इस शाखा प्रबंधक नैनपुर का लगातार बचाव किया जा रहा है।
शिकायतकर्ताओ द्वारा आदर्श संहिता लागू होने से पूर्व करवाई नहीं की जाती है तो समस्त किसानों को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। किसानों द्वारा लोकसभा चुनाव की अचारसहिता के पूर्व शाखा प्रबंधक का स्थानांतरण करते हुये उच्च अधिकारी ( बैंक अधिकारी को छोड़कर) जांच कराते हुए कार्यवाही की मांग की गई है।
इस अवसर किसान अभय साहू, सोमनाथ, सुहागा बाई भलावी, जितेंद्र, विनोद यादव, नर्मदा साहू, रेवाराम, अभिषेक एवम अन्य किसान मौजूद रहे।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.