तुलसी का पौधा लगाने से पहले जान लें ये आसान से नियम, मां लक्ष्मी की कृपा से पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

56

हिंदू शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. कहते हैं कि नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने, शाम के समय घी का दीपक जलाने और  ज्योतिष उपाय करने से घर-परिवार पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. साथ ही, घर में कभी पैसों की तंगी नहीं होती.

तुलसी के पौधे को लेकर मान्यता है कि जिन घरों में तुलसी का हरा-भरा पौधा होता है, वहां कभी दरिद्रता का वास नहीं होता. लेकिन तुलसी के पौधे को लेकर शास्त्रों में कुछ नियमों का जिक्र किया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना व्यक्ति की जेब और तिजोरी दोनों को ही हरा-भरा रखता है. जानें तुलसी का पौधा लगाते समय किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है.

तुलसी का पौधा लगाने का उत्तम दिन 

धार्मिक मान्यता के अनुसार अगर तुलसी का पौधा शुभ दिन लगाया जाता है, तो जातक को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. शास्त्रों के अनुसार अगर आप भी तुलसी का पौधा लगाने का सोच रहे हैं, तो तुलसी का पौधा गुरुवार और शुक्रवार के दिन लगाना बेहद उत्तम होता है.  साथ ही, ऐसी भी मान्यता है कि चैत्र माह के गुरुवार-शुक्रवार तुलसी का पौधा लगाने से व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए इस दिन लगाएं 

अगर लंबे समय से आर्थिक तंगी से परेशान हैं, और जल्द ही पैसों की समस्या से निजात पाना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन अभिजीत मुहूर्त में तुलसी का पौधा लगाएं. बता दें कि 11 से 12 बजे तक का समय अभिजीत मुहूर्त माना जाता है. इस समय लगाना लाभकारी माना जाता है.

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.