बजाग में धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी का पर्व,विद्यालयों में फोड़ी गई मटकी,भंडारा भी हुआ

परसेल में भी हुए विविध कार्यक्रम

104

दैनिक रेवांचल टाइम्स बजाग – नगर में जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर विभिन्न स्थानों में विविध धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।कृष्ण भक्तो ने मंदिरों ,घरों में नंदलाल की पूजा अर्चना की।पर्व को लेकर छोटे छोटे बच्चो में अभूतपूर्व उत्साह नजर आया। बच्चो ने श्री कृष्ण का व्रत रखकर साम को पूजा अर्चना के बाद फलाहार ग्रहण किया ,शासन के निर्देशानुसार, जन्माष्टमी पर्व को लेकर क्षेत्र के सभी विद्यालयों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। नगर के परडिया डोंगरी स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सहित विभिन्न विद्यालयों में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।शिक्षको की मौजूदगी में बच्चो ने अपने अपने ढंग से मटकी फोटने की जुगत लगाई ।इस दौरान प्रयास करते हुए बच्चे कई बार असफल भी हुए। लगातार कोशिशों के उपरांत आखिरकार बच्चो ने मटकी फोड़ में विजय हासिल की जिन्हे इनाम वितरित किया गया।जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर नगर के आवास मोहल्ले में यादव समाज के तत्वाधान में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। यहाँ क्षेत्र के अहीर समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित हुए ।सार्वजनिक मंच में विधिविधान से श्री कृष्ण जी की पूजा अर्चना की गई।इस अवसर पर भंडारे का आयोजन किया गया।जहा बड़ी संख्या में भक्तो ने प्रसाद ग्रहण किया।

“करंजियां के ग्राम परसेल में जन्माष्टमी पर हुए विविध आयोजन”

करंजिया विख.की ग्राम पंचायत परसेल के सरकारी विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम के सरपंच, उपसरपंच, वार्ड मेंबर, और सभी ग्रामवासियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

विशेष रूप से मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालयों में देखने को मिला, जिसमें बच्चों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। शिक्षकों के विशेष प्रयास से यह प्रतियोगिता सफलतापूर्वक संपन्न हुई। बच्चों ने मटकी फोड़ने में अपनी पूरी ताकत और कला दिखाई, जबकि बच्चियों ने इस उत्सव में डांस का प्रदर्शन कर समा बांध दिया।

ग्रामवासियों ने भी मटकी फोड़ और डांस का भरपूर आनंद लिया। पूरे कार्यक्रम के दौरान ग्राम का माहौल उत्साह और उल्लास से भरा रहा। गांव के लोगों ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया और इस सामूहिक आयोजन को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.