कलेक्टर विकास मिश्रा ने जनसुनवाई में आए 52 आवेदन पत्रों की सुनवाई की

जनसुनवाई के आवेदनों पर कार्यवाही कर आवेदकों को अवगत कराने के दिए निर्देश....

19

दैनिक रेवांचल टाइम्स… कलेक्टर विकास मिश्रा ने आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में दूर-सुदूर क्षेत्रों से पहुंचे ग्रामीणों से प्राप्त 52 आवेदन पत्रों की सुनवाई की। जनसुनवाई में एसडीएम डिंडौरी रामबाबू देवांगन सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
आज जनसुनवाई में आवेदक हल्कू सिंह निवासी ग्राम खाल्हे दुल्हरी जपं मेहंदवानी ने आवेदन पत्र प्रस्तुत कर उनके भूमि का नक्सा-खसरा में त्रुटि सुधार की मांग की है। कलेक्टर मिश्रा ने एसडीएम शहपुरा को उक्त प्रकरण पर कार्यवाही कर नक्सा खसरा में सुधार कराने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार से राधेश्याम यादव निवासी जोगीटिकरिया ने बताया कि सहायक सांख्यिकी अधिकारी के द्वारा वर्ष 2019-20 में खरीदी की बीज का भुगतान नहीं किया गया है। इस संबंध में जिला योजना अधिकारी को उक्त प्रकरण पर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है। ग्राम मड़ियारास से संजय कुमार ने किसान क्रेडिट कार्ड की राशि प्रबंधक द्वारा जमा न करने तथा रसीद न दिये जाने की शिकायत की है। उक्त प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने हेतु एआरसीएस को निर्देशित किये हैं। ग्राम पड़रिया कला से श्रीमती दयावती नागेश ने आंगनबाड़ी केन्द्र पड़रिया कला (बहेरा टोला) में आंगनबाड़ी सहायिका की नियुक्ति में गड़बड़ी करने की शिकायत की और कार्यवाही की मांग की है। इस संबंध में सीडीपीओ डिंडौरी को प्रकरण की जांच कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।
इसी प्रकार से जनसुनवाई में मजदूरी भुगतान, बिजली, पेयजल, पेंशन, बंटवारा, सीमांकन, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य विभागीय योजनाओं से लाभांवित करने के लिए आवेदन-पत्र प्रस्तुत किए गए हैं। कलेक्टर ने सभी आवेदकों के आवेदन पर कार्यवाही करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। साथ ही सभी अधिकारियों को समय-सीमा में आवेदन पत्रों पर कार्यवाही कर आवेदकों को अवगत कराने को कहा है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.