शिक्षक नदारद तो कहीं समय से पहले ही स्कूल में लगा ताला.. परीक्षा नजदीक और बच्चों के भविष्य से खिलवाड करते शिक्षक

269

 

रेवांचल टाइम्स मंडला- शासन प्रशासन शिक्षा को लेकर नयी नयी योजनाओं के आधार पर सूदूर ग्रामीण अंचल के बच्चों के लिए सभी सुविधाजनक वस्तुएं उपलब्ध कराने में संकल्पित है लेकिन आज भी सुदूर अंचल के स्कूलों में शिक्षक अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं..
ऐसा ही एक मामला तहसील मुख्यालय घुघरी से महज आठ किलो किलोमीटर दूर इलाही प्राथमिक शाला का आया है जहां पर समय से पहले ही शिक्षिका सुनीता भारतीया जो कि प्राथमिक शाला में पदस्थ है दोपहर को ही स्कूल की छुट्टी करके नदारद हो गयीं
वहीं जब रेवांचल की टीम ने जानकारी लेना चाही तो ग्रामीण जनों से जानकारी प्राप्त हुई कि मैडम आय दिन ही स्कूल से नदारद मिलती हैं और बच्चों के पढ़ाने के समय मोबाइल पर व्यस्त रहती हैं..
शिक्षा का स्तर आप वैसे ही देख सकते हैं कि घुघरी तहसील मुख्यालय से लगे और दूरस्थ स्कूल में तो शिक्षक शराब के नशे में देखे जा सकते हैं लेकिन अधिकारी गण केवल आफिस में बैठकर अपनी ड्यूटी करके अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं..

इनका कहना है

मुझे जानकारी नहीं है और आपने बताया है तो मैं वेतन काटूंगा और नोटिस जारी करूंगा मैं रोज शिक्षकों की शिकायत सुनता हूं लेकिन अब किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा..

एल.एस.उइके
खण्ड शिक्षा अधिकारी
घुघरी.

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.