मतदाताओं के लिए पेयजल और छाया की व्यवस्था करें – डॉ. सिडाना

13

 

कलेक्टर ने की मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता की समीक्षा

 

मंडला 13 अप्रैल 2024

मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने निर्देशित किया कि प्रत्येक मतदान केन्द्र में चैकलिस्ट के अनुसार सुविधाएं मुहैया कराना सुनिश्चित करें। 17 अप्रैल के पूर्व मतदान केन्द्र स्तर की सभी तैयारियां पूर्ण करें। उन्होंने मतदान केन्द्र की व्यवस्था, मतदान दलों के रूकने तथा उनके भोजन आदि के संबंध में भी केन्द्रवार समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मतदान केन्द्रों में बिजली, फर्नीचर, पंखा, कूलर, रैम्प, व्हीलचेयर, पेयजल तथा शौचालय सहित अन्य व्यवस्थाएं 17 अप्रैल के पूर्व पूर्ण कराएं। मतदाताओं के लिए पेयजल और छाया की व्यवस्था करें। आवश्यकतानुसार टेंट लगवाएं। मतदान केन्द्र परिसर, मतदान कक्ष एवं शौचालयों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। मतदान केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए संबंधित सीईओ जनपद तथा नगरीय क्षेत्रों में सीएमओ जिम्मेदार हैं। प्रत्येक मतदान केन्द्र में पानी की उपलब्धता के लिए पीएचई तथा संबंधित निकाय ध्यान दें। मतदान केन्द्रों में मूलभूत जानकारी अंकित कराएं।

 

मतदान दलों के रूकने की बेहतर व्यवस्था रखें

 

कलेक्टर डॉ. सिडाना ने कहा कि 18 अप्रैल की सुबह मतदान दल संबंधित मतदान केन्द्रों में पहुंच जाएंगे। दलों का उत्साहपूर्वक स्वागत करें, उनके रूकने के लिए बेहतर व्यवस्था करें। उन्हें समय पर बेहतर भोजन तथा पेयजल उपलब्ध कराएं। भोजन के संबंध में जिला स्तर से सुझावात्मक मीनू भी जारी किया गया है। गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। मतदान केन्द्रों में ग्लूकोज तथा ओआरएस रखें। साथ ही बाल्टी, मग, साबुन, तेल, कंघी सहित आदि सामग्रियों की भी व्यवस्था रखें।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.