शराब माफिया बेखौफ होकर खुलेआम गांव गांव पहुंचा रहे शराब, प्रशासन की लापरवाही से धड़ल्ले से हो रही बिक्री जिम्मेदार बेख़बर…

20

रेवांचल टाईम्स – आज अबैध देशी विदेशी शराब ठेका कम और कुचियों के माध्यम से गाँव गाँव गली गली अधिक बिक रही है और आबकारी विभाग और पुलिस विभाग इस ओर देखना भी पसंद कर रहे है कही न कही इसके पीछे ली वजय अब जनचर्चा बनी हुई है कि किराने की दुकान से लेकर पान दुकान तक खुल्लमखुल्ला शराब बेच रहे है वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य सड़क मार्ग सिवनी मंडला रोड में ग्वारी,खैरलांजी,सुनझरी, गंगाटोला, बोथिया, सरेखा रोड तक खुलेआम हो रही बिक्री…

केवलारी आम जनता को जहा पानी आसानी से मिलना दूभर है, वही शराब का मिलना आसान हो गया है क्योंकि बिना लाइसेंस के भी दुकान मे गैर कानूनी रूप से शराब बेची जा रही पर कार्य वाही शून्य है, आम जन चर्चा का विषय है की केवलारी क्षेत्र के दर्जनों गांव में आबकारी विभाग के अधिकारियों की उदाशीनता के चलते शराब माफियाओं के माध्यम से ही अवैध रूप से शराब बिक्री की जा रही है। इसको लेकर क्षेत्रीय ग्रामीण महिलाएं एवं जनप्रतिनिधि कई बार लामबंद हो चुके हैं। इस मुद्दे पर केवलारी विधानसभा के विधायक ठाकुर रजनीश सिंह ने भी आपत्ति जताते हुए शराब की अवैध बिक्री रोकने की बात कही परंतु यह गोरखधंधा बदस्तूर चल रहा है। इस पर रोक नहीं लग पा रही है। विगत दिवस पहले ही ग्राम खैरलांजी में ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बेचते हुए कुछ लोगों पर कार्रवाई की थी इसके बावजूद भी पुनः शराब माफिया से संरक्षण से अवैध शराब बिक्री धड़ल्ले से करा रहा है।

मुख्य सिवनी मंडला मार्ग पर से धड़ल्ले शराब की बिक्री : जन चर्चाओं में मुख्य सड़क मार्ग सिवनी मंडला रोड में ग्वारी, खैरलांजी, सुनझरी, गंगाटोला, बोथिया, सरेखा रोड तक खुलेआम हो रही बिक्री, बड़े-बड़े वाहनों का रोजा आवागमन इस सड़क मार्ग से होता है सबसे व्यस्त सड़क मार्ग होने के बाद शराब प्रेमी, अपने वाहन को साइड खड़े कर इन दुकानों से शराब लेकर वहीं बैठकर पीते हैं और नशे की धुत में अपनी यात्रा पूरी करते हैं, फिर बाकी आप स्वयं समझदार है कि शराब पीकर वाहन का उपयोग करना कितना खतरनाक भयाभय दुर्घटनाओं को आजम दे सकता है।

लंबे समय से गांवो में हो रही शराब की अवैध बिक्री :

बता दें कि, प्राप्त ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार केवलारी के समीप ग्राम खैरलांजी, गंगाटोला, ग्वारी, झोला, अहरवाड़ा, खैरी, सरेखा रोड, परासपानी, डोभ, मलारा,मोहगांव, सहित विभिन्न ग्रामों में शराब माफिया के संरक्षण में लंबे समय से गांवों में शराब की अवैध बिक्री की जा रही है। आबकारी विभाग की मिलीभगत की उदाशीनता शराब माफिया द्वारा खुद के वाहनों से खुलेआम गांव-गांव दुकानें खुलवाकर अंग्रेजी एवं देशी शराब बेची जा रही है। जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन झगड़े हो रहे है। वहीं विशेष तौर पर पुरुषों की शराबखोरी की लत के कारण महिलाएं परेशान हो रही हैं। गृह कलह से जूझ रही है।

युवा पड़ रहे नशे की लत :

दर्जनभर ग्रामों में अवैध शराब खुलेआम बिकने के कारण युवा नशे की लत में पड़ते जा रहे हैं और जिम्मेदार हाथ पर हाथ रखे बैठे हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं परिवारों में आपसी कलह देखी जा रही है जिसका मुख्य कारण शराब ही है। जो युवा देश का भविष्य है आज नशे की लत के कारण मदहोशी में पड़ा है और जिम्मेदार बेखबर हैं।

विभाग के जिम्मेदार कार्रवाई के नाम पर करते हैं खानापूर्ति :

वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि क्षेत्र में खुलेआम अवैध शराब बेची जा रही विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करा चुके हैं इसके बावजूद विभाग के जिम्मेदार कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करते हैं। अवैध कारोबारियों का गोरखधंधा जैसा चल रहा है चलता रहता है इसलिए इन्हें किसी की कोई परवाह नहीं है, क्योंकि विभाग के जिम्मेदार भी इस गोरखधंधे में शामिल हैं।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.