आनंदम दीदी कैफे में आयोजित आयुर्वेदिक औषधियां संरक्षक शिविर…

73

रेवांचल टाईम्स – जिला प्रशासन के विशेष प्रयासों से आज आनंदम दीदी कैफे में विशाल वैद्य सम्मेलन, वन मेला स्वास्थ्य शिविर का आयोजन डिंडौरी में किया गया। जिसका उद्देश्य बैगा क्षेत्र में आयुर्वेदिक औषधियों के संरक्षक व संवाहक वैद्यों की आयुष विशेषज्ञों के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मेगा शिविर में 14 आयुष विभाग के 14 डॉक्टर सहित सुपरवाइजर, कम्पाउंडर, हेल्पर कुल 54 कर्मचारियों का विशेष सहयोग रहा। साथ ही साथ बैगा क्षेत्र के बैगा वैद्य 60 डॉक्टर ने अपनी हुनर से लोगों को विभिन्न जडी बूटियां देकर कई बीमारियों का इलाज करना बताया। इन्हीं लोगों को आयुष विभाग के द्वारा एक-एक छाता और प्रमाण पत्र से सम्मानित कर विदा किया गया।
विशाल वैद्य सम्मेलन, वन मेला स्वास्थ्य शिविर में डिंडौरी मुख्यालय के परंपरागत वैद्य ममता शर्मा एवं उनके परिवार जनों के द्वारा आज कैंप में शामिल विभिन्न लोगों को अपने जडी बूटियों के संबंध में जानकारी देकर उन्हें लाभान्वित किया। यह उत्पाद इन्हीं के द्वारा निर्मित किया जाता है।
जिष्णु आयुर्वेदा केमिकल मुक्त जीवन चर्या को लक्ष्य मे रखकर बालों और त्वचा के लिए पुराने तरीकों से उपयोग किये गये फेसपेक, शैम्पू, डाई, स्क्रब, तेल का निर्माण कर रहे हैं । इसमें मुख्यतः जड़ी बूटियां, मिलेट्स, फल, फूल, पत्तियां, मेवे का उपयोग किया जाता है
निर्माता श्रीमती जय शर्मा चिकित्सकीय परिवार से हैं जो 5 पीढियों से सेवा में हैं। आपके दादा वैद्य भन्वरलाल जी शर्मा, खिरकिया और नाना वैद्य कन्हैयालाल जी (उज्जैन का प्रसिध्द कल्याण आयुर्वेद भवन) की विरासत गुणों के रूप में स्वतः ही आपके अंदर आ गई। फाऊंडर महिमा शर्मा ने अपना अन्तराष्ट्रीय अधिवक्ता का करियर छोड़ कर बहुजन हिताय के उददेश्य से कंपनी की स्थापना विगत वर्ष की और 15 उत्पादों को लेब टेस्ट करवाकर आयुष विभाग से लाईसेंस प्राप्त कर जिले की पहली आयुर्वेदिक कंपनी का गौरव हासिल किया।
वही पूरे भारत में अपनी सेवायें दे जिष्णु आयुर्वेदा ने 10,000 जिंदगियों को केमिकल मुक्त किया है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.