दर्शनी गांव में फैला डायरिया, तीन दर्जन बीमार

85

रेवांचल टाईम्स – बारिश के चलते लगातार डेंगू डायरिया जैसी बीमारियों का संक्रमण तेजी फैल रहा हैं, वही सिहोरा सिविल अस्पताल में भर्ती, चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा इलाज
कछपुरा और धमकी गांव के बाद मझौली ब्लाक के दर्शनी गांव में डायरिया ने तीन दर्जन से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। डायरिया पीड़ित मरीजों को सिहोरा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। गांव में डायरिया फैलने का मुख्य कारण संबंधित मरीजों का साफ सफाई से नहीं रहना और उबले पानी का इस्तेमाल नहीं करना सामने आया है।

मझौली ब्लाक की ग्राम पंचायत दर्शनी के बाजार मोहल्ला, कुशवाहा मोहल्ला और शर्मा मोहल्ला में लगातार लोगों को उल्टी और दस्त शुरू हो गए। उल्टी और दस्त होने से लोगों की हालत गंभीर होने लगी और उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए 108 एम्बुलेंस सिहोरा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में भर्ती डायरिया पीड़ित कुछ मरीजों की हालत स्थिर होने पर उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया है।

ये पीड़ित हुए अस्पताल में भर्ती

ग्राम पंचायत दर्शनी के मुकेश बर्मन (45) नत्थू लाल, शिवदयाल झरिया (45), विनीता बर्मन (32), करण बर्मन (19), आशा चक्रवर्ती (18), पिंकू बर्मन (16), लक्ष्मी बर्मन (50) ,ललिता बर्मन (40) दिव्यांश बर्मन (डेढ़ साल), सुमन झरिया (2), खुशबू झरिया (55), राजकुमार झरिया (88), उषा झरिया रक्षा झरिया (30) अंजू झरिया (17) को इलाज के लिए सिविल अस्पताल सिहोरा में भर्ती कराया गया।

घर-घर दवा का वितरण, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

ग्राम पंचायत दर्शनी के सरपंच सुमित्रा राय ने बताया कि गांव में हर घर में चिकित्सकों द्वारा दवा का वितरण किया जा रहा है साथ ही गांव में ब्लीचिंग पाउडर और कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है ताकि डायरिया को जड़ से खत्म किया जा सके, साथ ही ग्रामीणों को साफ सफाई और पानी उबालकर पिए जाने के लिए कहा गया है।

instagram 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.